Alwar: थाने में काम करने वाले लांगरी की बेटी की शादी में भात लेकर पहुंचा पूरा थाना, नजारा देख दंग रहे गए गांव वाले

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: थाने में काम करने वाले लांगरी की बेटी की शादी में भात लेकर पहुंचा पूरा थाना,  नजारा देख दंग रहे गए गांव वाले
Alwar: थाने में काम करने वाले लांगरी की बेटी की शादी में भात लेकर पहुंचा पूरा थाना,  नजारा देख दंग रहे गए गांव वाले
social share
google news

Alwar: 24 घंटे लोगों की सेवा में तैनात पुलिस कर्मियों पर हमेशा से आरोप लगाते रहे हैं. अलवर पुलिस आए दिन बदनाम होती है. लेकिन बानसूर पुलिस ने एक अनोखी मिसाल कायम की है. जिससे उनकी देशभर में तारीफ हो रही है. बानसूर पुलिस ने थाने के लांगरी की बेटी की शादी में भात दिया है. भात में 1 लाख 51 हजार रुपए नगद, सोने व चांदी के पांच आभूषण सहित दी पांच राजपूती पोशाक दी. यह देखकर गांव वाले भी हैरान रह गए. तो बानसूर पुलिस थाने की अब सभी तारीफ कर रहे हैं.

बहरोड़-कोटपूतली जिले के बानसूर पुलिस की अच्छी व अनोखी पहल देखने को मिली है. बानसूर पुलिस थाने के मैस में खाने पकाने वाले लांगरी महेंद्र सिंह शेखावत की पुत्री सपना शेखावत की शादी है. मैहणपुर गांव में बानसूर थाना पुलिस के द्वारा भात भरा. इस दौरान बानसूर डीएसपी सत्य प्रकाश मीणा, थाना अधिकारी अरुण सिंह सहित थाने के सभी पुलिस कर्मी मौजूद थे. 

एक लाख 51 हजार रुपए नगद भी दिए

पुलिस कर्मियों ने भात में एक लाख 51 हजार रुपए नगद तथा सोने चांदी के पांच आभूषण सहित पांच राजपूती बेस दिए. भात के दौरान पुलिस कर्मियों ने सपना शेखावत की माता को चुनरी ओढ़ाई. इस दौरान सभी पुलिस कर्मियों ने मामा होने का फर्ज अदा किया. घर की चौखट पर खड़े होकर पूरे विधि विधान से भात की सभी रस्म की. इस दौरान माहौल भी भावुक हो गया. महेंद्र सिंह की पत्नी ने थानाधिकारी अरुण सिंह सहित सभी पुलिस कर्मियों तिलक लगाया और अपने भाइयों के साथ सभी पुलिस कर्मियों को गले लगाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने पेश की मिसाल

इस अनूठी पहल की क्षेत्र में चर्चाएं सुनने को मिल रही है. लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन की इस सराहनीय पहल को अच्छा कदम बताया है. इस दौरान बड़ी संख्या में  बानसूर पुलिस अधिकारी तथा पुलिस के जवान मौजूद रहे. पुलिस कर्मियों ने पैसे मिलाकर सारा सामान खरीदा और शादी के दौरान सभी रस्म की. पुलिस के इस कदम की सराहना हो रही है. तो बानसूर पुलिस पूरे देश में चर्चा का विषय बनी गई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT