Alwar: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हादसे रोकने के लिए प्रशासन ने करवाई पूजा, यज्ञ के बाद कार का भीषण एक्सीडेंट, सभी सुरक्षित

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर हादसे रोकने के लिए प्रशासन ने करवाई पूजा, यज्ञ के बाद कार का भीषण एक्सीडेंट, सभी सुरक्षित
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर हादसे रोकने के लिए प्रशासन ने करवाई पूजा, यज्ञ के बाद कार का भीषण एक्सीडेंट, सभी सुरक्षित
social share
google news

Delhi Mumbai Expressway: हमारे शास्त्रों के अनुसार सभी परेशानियां का निवारण भगवान की शरण में है. तो एनएचएआई प्रशासन ने भी अब यह मान लिया है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन हादसे हो रहे हैं और लोगों की जान जा रही है. सड़क हादसे रोकने के लिए एनएचएआई की तरफ से कई प्रयास किए गए. लेकिन सभी प्रयास विफल होने के बाद अब एनएचएआई ने भगवान की शरण ली है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के मेंटेनेंस कर्मचारियों ने पिनान रेस्ट एरिया के पास पूजा पाठ कराई व कर्मचारियों ने मिलकर शांति हवन किया. 

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर सबसे ज्यादा सड़क हादसे एक्सप्रेसवे की पैकेज नंबर 5 व 6 में हो रहे हैं. यह क्षेत्र अलवर जिले में आता है. एक्सप्रेस पेपर कई बड़े व्यापारियों की जान जा चुकी है तो भाजपा के वरिष्ठ नेता मानवेंद्र सिंह की पत्नी की भी हादसे के दौरान मौत हो गई थी. उसके बाद कई सरकारी एजेंसियों ने हादसा के कारण का पता लगाने का प्रयास किया.उसके बाद एक्सप्रेसवे प्रशासन की तरफ से हादसे रोकने के प्रयास किए गए लेकिन उसके बाद भी सड़क हादसों का सिलसिला लगातार जारी है.

NHAI का एक्सीडेंट रोकने के लिए अनूठा कार्यक्रम

ऐसे में दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे पर NHAI का एक्सीडेंट रोकने के लिए अनूठा कार्यक्रम देखने को मिला. एक्सप्रेस-वे पर एक्सीडेंट को रोकने लिए पूजा-पाठ कर शांति हवन करवाया गया. दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे पर आए दिन हो रहे एक्सीडेंट को रोकने के लिए NHAI मेंटेनेंस टीम ने पिनान में रेस्ट एरिया के पास एक पूजा पाठ का कार्यक्रम किया. इस दौरान कर्मचारियों ने मिलकर शांति हवन किया व उसके बाद भंडारा भी किया गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कार पलटी लेकिन सभी सुरक्षित

एक्सप्रेसवे के पैकेज नंबर 5 व 6 के मेंटेनेंस अधिकारी गजेन्द्र सिसोदिया ने बताया कि पिछले काफी दिनों से एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसों को रोकने के लिए भगवान से प्रार्थना के लिए शांति हवन किया गया है. हवन-पूजन के बाद सकारात्मक परिणाम भी आए हैं. हमें विश्वास है कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है. हवन के बाद एक्सप्रेसवे पर एक हादसा हुआ. हादसे में एक गाड़ी पलट गई थी, लेकिन हादसे के दौरान ही गाड़ी सीधी हो गई और गाड़ी में बैठे सभी लोग सुरक्षित बच गए. एक्सप्रेस प्रशासन के इस प्रयास की अब पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT