बाड़मेर: घरों पर आसमान से बरस रहे पत्थर, यह देखकर कोई हैरान, मौके पर एसपी भी पहुंचे

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Barmer: राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर उण्डखा गांव में कुछ रहवासीय घरों पर रहस्यमयी तरीके से पत्थर बरसने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आसपास के 3 घरों पर पिछले कई दिनों से पत्थर के टुकड़े गिर रहे है. घटना की जानकारी मिलने पर बाड़मेर एसपी से लगाकर एसडीएम और थानाधिकारी मौके पर पहुंचे. लेकिन प्रथमदृष्टया किसी की शरारत या अंधविश्वास की बात सामने आई है.

जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के उण्डखा गांव में तीन अलग-अलग घरों पर कुछ दिनों से पत्थर के टुकड़े बरस रहे हैं. लेकिन ये पत्थर कहां से आ रहे है, इसके बारे में कुछ पता नहीं. खीमाराम के परिवार के लोगों का कहना है कि तीनों घरों पर अलग अलग दिशाओं पर पत्थर गिर रहे है. लेकिन किसी को ये पत्थर लगते नहीं. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर ये पत्थर कहां से आ रहे हैं. बाड़मेर प्रशासन को इस घटना की जानकारी मिली तो बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव, एसडीएम समुंद्रसिंह समेत संबंधित थानाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. लेकिन पत्थर बरसने की घटना से तीन परिवारों समेत आसपास के परिवार काफी डरे सहमे हैं. अधिकतर परिवार की महिलाओं और बच्चों डर फैला नजर आ रहा है.

आश्चर्य लेकिन तथ्य विहीन
सदर थानाधिकारी अनिल कुमार विश्नोई के मुताबिक सूचना मिलने पर सरपंच के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि अलग अलग दिशाओं से दो पत्थर मेरी आंखों के सामने घरों पर आकर गिरे, किसी को लगा नहीं. आश्चर्य की बात है. पुलिस ने परिवार की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपसी विवाद की संभावना
एसपी दीपक भार्गव के मुताबिक मैं स्वयं मौके पर जाकर आया हूं. मेरे सामने किसी तरह की घटना नहीं हुई है. बावजूद इसके जांच के आदेश दिए है. प्रथमदृष्टया मामला आपसी विवाद का है.

ADVERTISEMENT

प्रथमदृष्टया अंधविश्वास का मामला
उपखंड अधिकारी समुंद्रसिंह के अनुसार प्रथमदृष्टया मामला अंधविश्वास का प्रतीत होता है. परिवार की काउंसलिंग करवाई जाएगी. परिवार के सारे लोगों को करीब आधे घंटे तक घर के बाहर खड़ा किया गया तो किसी भी तरीके के पत्थर के टुकड़े गिरने की कोई बात सामने नहीं आई.

ADVERTISEMENT

पुलिस करें जांच
सरपंच प्रतिनिधि नींबसिंह उंडखा के मुताबिक पिछले 3 दिन से ऐसी सूचना मिल रही थी कि कुछ घरों पर आसमान से पत्थर बरस रहे है, लेकिन किसी को लगते नहीं. एसडीएम साहब का कहना है कि अंधविश्वास है. हम तो यही चाहते हैं कि पुलिस जांच कर इस बात का पता लगाए कि आखिर ये पत्थर कहां से आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में सीएम गहलोत बोले- अभी रिटायरमेंट की बात नहीं, हमेशा राजस्थान की सेवा करूंगा

    ADVERTISEMENT