Behror: प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल करने वाले 2 शातिर गिरफ्तार, 1 लाख रुपए लेकर ऑनलाइन सॉल्व करते थे पेपर

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Behror: प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल करने वाले 2 शातिर गिरफ्तार, 1 लाख रुपए लेकर ऑनलाइन सॉल्व करते थे पेपर
Behror
social share
google news

Behror: प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल करने वाली गैंग और पेपर लीक करने वाले गिरोह पर लगातार सरकार व पुलिस शिकंजा कस रही है. बहरोड़ पुलिस ने बड़ा एक्शन करते हुए नकल गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. दोनों लोग बहरोड़ में कमरा किराए पर लेकर सीएसआईआर(CSIR) भर्ती परीक्षा का पेपर सॉल्व करवा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि पहले भी यह लोग कई परीक्षाओं में पेपर सॉल्व करवा चुके हैं. साथ ही पेपर लीक के मामलों में भी इन सदस्यों व  इनकी गैंग का हाथ रहा है. इसलिए पुलिस टीम इन लोगों से पूछताछ कर रही है. 

बहरोड़ पुलिस को बहरोड़ में नकल माफिया के सक्रिय होने की सूचना मिली. इसके बाद बहरोड़ पुलिस एक्शन में आई. बहरोड़ के नारनौल रोड पर एक मकान में कुछ लोगों के होने की सूचना मिली. इस पर पुलिस ने मकान में दबिश देकर वहां मौजूद अमित कुमार व रवि यादव को गिरफ्तार किया. दोनों युवकों ने पुलिस पूछताछ में बड़े खुलासे किए. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक ऑनलाइन होने वाली भर्ती प्रतियोगिताओं के दौरान अभ्यर्थी के आईडी पासवर्ड लेकर ऑनलाइन स्क्रीन शेयर करते और उसका पेपर सॉल्व करते थे. पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वो पहले भी कई परीक्षाओं में इस तरह से नकल करवा चुके हैं. पेपर सॉल्व करने में वो कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों की मदद लेते हैं. पुलिस ने बताया कि कई भर्ती परीक्षाओं के दौरान यह पेपर लीक भी करवा चुके हैं. 

1 लाख रुपए सॉल्व करते थे पेपर

पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही है. साथ ही दोनों लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने कहा कि यह लोग पेपर सॉल्व करने के 20 हजार रुपए से एक लाख रुपए देते हैं. दोनों आरोपियों को पुलिस न्यायालय में पेश करेगी. साथ ही पुलिस रिमांड पर लेकर इनसे आगे की पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने कहा कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. पुलिस व प्रशासन लगातार नकल करने वाली गैंग व गिरोह पर अपना शिकांश कस रहा है. लेकिन उसके बाद भी लगातार पेपर लीक हो रहे हैं व नकल करने वाले गिरोह सक्रिय हैं. बहरोड में मिली इस कामयाबी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है. पुलिस ने कहा कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने के साथ ही गैंग के अन्य सदस्य जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT