Bharatpur: बेबस हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह, पत्नी-बेटे से मांगा 5 लाख रुपए गुजारा भत्ता, मारपीट का भी लगाया आरोप

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Maharaja Vishvendra Singh
Maharaja Vishvendra Singh
social share
google news

Bharatpur: पूर्व भरतपुर महाराजा और पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने उपखंड अधिकारी के यहां भरण पोषण अधिकरण में अपनी पत्नी दिव्या सिंह और पुत्र अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ याचिका दायर करते हुए ₹5 लाख प्रतिमाह भरण पोषण लेने की मांग की है. 

इसके अलावा याचिका में आरोप लगाया गया है कि पत्नी और पुत्र मिलकर मुझे प्रताड़ित करते थे और मेरे साथ मारपीट करते थे. मारपीट करने के बाद मुझे मोती महल से बाहर निकाल दिया गया जिसके बाद करीब 3 वर्षों से मैं कभी होटल में तो कभी कही अपना जीवन व्यतीत कर रहा हूं.

लगाए कई गंभीर आरोप

 विश्वेंद्र सिंह ने पत्नी और पुत्र पर आरोप लगाया है कि मारपीट करने के बाद मुझे महल से बाहर भगा दिया गया और महल सहित पूर्वजों की सभी संपत्ति एवं सोना जवाहरात पर पत्नी और पुत्र का कब्जा हो गया. मेरे डॉक्यूमेंट कपड़े और अन्य सामान फाड़ दिए गए उनको फेंक दिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐतिहासिक संपत्ति को बेचने का आरोप

विश्वेन्द्र सिंह ने बताया कि हमारा तीनों का दिल्ली की बैंक में एक जॉइंट बैंक अकाउंट था लेकिन पत्नी और पुत्र ने मेरे फर्जी हस्ताक्षर करके बैंक लॉकर से कीमती सामान निकाल लिया है. विश्वेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि पूर्वजों की ऐतिहासिक सभी प्रकार की संपत्ति पर पत्नी और पुत्र ने कब्जा कर रखा है और उसको बेच रहे हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT