भीलवाड़ा: स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचा था छात्र, शिक्षक ने पीटा, पिता को बुलाकर कहा- इसकी टीसी ले जाइए

Pramod Tiwari

ADVERTISEMENT

भीलवाड़ा: स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचा था छात्र, शिक्षक ने पीटा, पिता को बुलाकर कहा- इसकी टीसी ले जाइए
भीलवाड़ा: स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचा था छात्र, शिक्षक ने पीटा, पिता को बुलाकर कहा- इसकी टीसी ले जाइए
social share
google news

Bhilwara: भीलवाड़ा शहर में एक निजी विद्यालय में सावन के महीने में छात्र के तिलक लगाकर स्कूल में आने पर उसे सजा दिए जाने पर जोरदार हंगामा खड़ा हो गया. विश्व हिंदू परिषद और विद्यार्थी परिषद के लोगों ने विद्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और अंत में स्कूल के प्रिंसिपल के माफी मांगने पर मामला शांत हुआ.

दरअसल हुआ यूं कि भीलवाड़ा की सेंट एंसेल्म स्कूल का छात्र का छात्र किशन माली सावन माह में भगवान शिव की पूजा करने के बाद अपने माथे पर तिलक लगाकर स्कूल चला गया था. स्कूल प्रशासन ने तिलक लगाकर स्कूल आने पर उसकी पिटाई कर उसे दंडित किया. छात्र किशन के घर जाकर यह बात बताने पर उसके अभिभावकों और हिंदू संगठनों ने स्कूल पहुंचकर जोरदार हंगामा खड़ा कर दिया.

छात्र ने बताई पूरी घटना

छात्र किशन माली ने बताया कि मैं स्कूल में तिलक लगाकर गया था. मेरे साथ अन्य दोस्तों ने भी तिलक लगा रखा था. हमने पहली बार तिलक लगाया था. क्योंकि इससे पहले हमारे स्कूल में तिलक लगा कर आना अलाउ नहीं था. डर के कारण कोई तिलक नहीं लगाता था. मैं दो-तीन दिन से तिलक लगाकर आ रहा था तो कल मुझे सर ने पकड़कर कहा कि तिलक लगाकर क्यों आते हो. हमारे प्रिंसिपल फादर ने सब से पूछा कि छात्रों के तिलक कौन लगवा रहा है तो सबने मेरा नाम ले लिया. इस पर फादर ने मेरे 5-6 थप्पड़ जड़ दिए और लंच ब्रेक के बाद मुझे प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर खड़ा रखा और मेरे पापा को बुलाया गया. उन्‍होंने मेरे पापा से कहा कि आप हाथों-हाथ इसकी टीसी ले जाइए. मेरे पापा ने कहा कि इतना बड़ा कोई अपराध नहीं किया है केवल तिलक लगाकर आया है. मैंने भी कहा कि तिलक लगाकर कल भी आऊंगा शुक्रवार सुबह भी मैं जब स्कूल आया तो तिलक लगाकर ही आया. अब हंगामे के बाद फादर ने माफी मांग ली है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पिता बोले- मुझे फोन कर स्कूल में बुलाया

छात्र किशन के पिता दीपक माली ने कहा कि मेरा बेटा जो सेंट एंसेल्म स्कूल में पढ़ता है. शुक्रवार स्कूल में तिलक लगाकर आ गया था तो प्रिंसिपल ने इसके साथ मारपीट की थी फिर मुझे फोन कर स्कूल बुलाया और आते ही कहा कि आप बच्चे की टीसी ले जाओ. मैंने कहा टीसी ऐसे कैसे ले जाऊं? आपने कोई कारण नहीं बताया है तो कहा कि कारण तो तिलक है. तिलक हमारे स्कूल में अलाउड नहीं है. मेरा बच्चा नहीं मान रहा है. वह सावन के व्रत कर रहा है और वह तो कह रहा बिना तिलक के मैं स्कूल नहीं जाऊंगा. मैं पढ़ाई छोड़ सकता हूं. आज मेरा बेटा फिर तिलक लगा कर आया तो स्कूल प्रिंसिपल ने मुझे बुलाया टीसी काटने का मुझे पर बहुत दबाव बनाया. प्रिंसिपल ने सभी मीडिया और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के सामने सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है. कोई भी हिंदू बच्चा तिलक लगा कर आए स्कूल को कोई आपत्ति नहीं होगी.

प्रिंसिपल ने मांगी माफी

सेंट एंसेल्म स्कूल के प्रिंसिपल फादर एफआरपी सैंटाक्लॉस ने कहा कि ऐसी कुछ घटना नहीं है. यदि कुछ ऐसा हुआ है तो हम माफी मांगते हैं. अब कोई समस्या नहीं है किसी की भावना को चोट लगी हो इसलिए मैंने माफी मांग ली है. विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी शुभम शर्मा ने कहा कि हमने प्रिंसिपल के इस कृत्य पर उनसे माफी मंगवाई है और चेतावनी दी है यदि भविष्य में इस तरह का कोई काम स्कूल में किया गया तो हम हमेशा के लिए स्कूल को बंद करवा देंगे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT