CBSE Result 2024 Toppers: बिजनेसमैन की बेटी ने 12वीं में किया कमाल, मार्कशीट देखकर कह उठेंगे- अरे वाह!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

CBSE Result 2024 Topper Suman Bishnoi
social share
google news

CBSE Board 12th Topper Suman Bishnoi Marksheet : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Result 2024) के रिजल्ट में इस बार भी मरुधरा की लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है. इस बीच सांचौर जिले की रहने वाली सुमन बिश्नोई की मार्कशीट (CBSE Topper Suman Bisnoi Marksheet) तेजी से वायरल हो रही है. उसने 12वीं में 99 प्रतिशत अंक लाकर सभी को हैरान कर दिया है. सुमन ने ऑल इंडिया 6th रैंक हासिल की है.

सुमन सीकर जिले की प्रिंस एकेडमी की छात्रा हैं. सुमन को 600 में से कुल 589 अंक मिले हैं. उसे इंग्लिश और हिस्ट्री में 100 में से 99 अंक और पॉलिटिकल साइंस में उसे पूरे 100 में से 100 अंक मिले हैं. सुमन ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है.

 

 

यहां देखें सुमन की चौंकाने वाली मार्कशीट

इंग्लिश - 99
हिस्ट्री- 99
पॉलिटिकल साइंस- 100
ज्योग्राफी- 94
हिंदी म्यूजिक- 98
पेटिंग- 99

पिता गुजरात में करते हैं बिजनेस

सुमन के पिता संतोष कमलेश बिश्नोई गुजरात में अपना बिजनेस करते हैं. उन्होंने बेटी की शिक्षा के महत्व को समझते हुए सुमन का एडमिशन सीकर की प्रिंस एकेडमी में करवाया है, जहां सुमन ने अपनी मेहनत से 99 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने माता-पिता का नाम रौशन किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

SDM बनना चाहती है सुमन

सुमन पढ़ाई में शुरू से ही काफी होशियार है. रिजल्ट के बाद सुमन का कहना है कि वह आगे की पढ़ाई पूरी कर सरकारी सेवाओं में जाना चाहती है. सुमन का सपना RAS परीक्षा पास कर SDM बनना है. सुमन के पिता का कहना है कि मुझे पूरी उम्मीद है मेरी बेटी यह सफलता भी हासिल करेगी.

CBSE Board Result: टीना डाबी को icon बना तनुजा खत्री ने 12th में किया कमाल, मार्कशीट आई सामने

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT