Corone update: राजस्थान में 7 नए पॉजिटिव केस मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 88 पहुंची

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan corona news: राज्य में फिर से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को 7 पॉजिटिव केस मिले हैं. यह आंकड़े राजस्थान हैल्थ डिपार्टमेंट ने जारी किए हैं. 7 में से 5 कोरोना संक्रमित जयपुर से हैं. जबकि दो बाहर के हैं. वहीं अब टोटल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 88 पहुंच गया है. फिलहाल इसको चिंताजनक बताया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग संक्रमण रोकने के लिए लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रहा है.

कई देशों में कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए राजस्थान में भी कोरोना को लेकर चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके बाद प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को अलर्ट भी कर दिया गया है. वहीं सभी पॉजिटिव केसेज में नये वेरिएंट की पहचान के लिए सैंपल को जीनोम-सिक्वेंसिंग प्रयोगशालाओं में भेजने के निर्देश सभी जिला कलेक्टरों को जारी किये जा चुके हैं.

वहीं कोरोना को लकर हुई बैठक में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और निजी संस्थानों से समन्वय स्थापित कर जीनोम सीक्वेसिंग के लिए सभी कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों के सैंपल की व्यवस्था हो. वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सब्जी मंडी, विद्यालय और अन्य भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड लक्षणों वाले संदिग्ध रोगियों की रेंडम सैंपलिंग करवाने के भी निर्देश है. साथ ही एक्टिव सर्वे और ओपीडी में आने वाले हाई रिस्क ग्रुप के व्यक्तियों की पहचान कर तुरंत उपचार करवाने के निर्देश है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: राजस्थान सरकार ने जारी की नई कोरोना गाइडलाइन, किन चीजों पर रहेगी पाबंदियां, जानें

    ADVERTISEMENT