स्कूल में पूछा गया सवाल तो बच्चे को याद आ गई सीमा हैदर! सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर ले रहे मजे

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Seema Haider viral: पाकिस्तान से अपने प्रेमी सचिन के लिए भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) का मामला काफी चर्चित रहा. अब सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में है. इसकी वजह लव स्टोरी नहीं, बल्कि एक एग्जाम पेपर है. यह एग्जाम पेपर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक सवाल के जवाब में सीमा हैदर का जवाब दिया गया है. दरअसल, राजस्थान (rajasthan news) के धौलपुर जिले के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक सरकारी स्कूल की एग्जाम पेपर की कॉपी वायरल है.

राजनीति विज्ञान के पेपर में पूछा गया कि भारत और पाकिस्तान के बीच की कौनसी सीमा है और उसकी लंबाई कितनी है? जिसका जवाब दिया गया “सीमा हैदर और लंबाई 5 फीट 6 इंच”.

क्या है पूरा मामला?

यह आंसर शीट जिले के बसेड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागथर की बताकर वायरल की जा रही है. इस कॉपी पर अर्द्धवार्षिक और वार्षिक परीक्षा के साथ विद्यार्थी का नाम अजय कुमार लिखा हुआ हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका के बाद स्कूल को लेकर यूजर्स काफी चुटकी ले रहे हैं.

अब स्कूल के प्रिंसिपल का भी आ गया ये जवाब

वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका के बारे में स्कूल प्रिंसिपल सुरेश कुमार ने बताया कि स्कूल के नाम से जिले भर के सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका का विद्यालय से कोई सम्बन्ध नहीं हैं. स्कूल के रिकॉर्ड की जांच करने पर पाया कि ऐसी कोई कॉपी वायरल उत्तर पुस्तिका विद्यालय की उत्तर पुस्तिका से मेल नहीं खाती हैं. जिस विद्यार्थी के नाम से उत्तर पुस्तिका जारी की गई हैं, उस विद्यार्थी की राइटिंग भी वायरल उत्तर पुस्तिका से मेल नहीं खा रहा हैं.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः New year celebration के लिए राजस्थान तैयार, अब होटल बुकिंग नहीं होगी आसान!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT