Happy Holi: बूंदी में फाग उत्सव की धूम, चारभुजा नाथ मंदिर में होली खेलने पहुंचे विदेशी पर्यटक

Bhawani Singh

ADVERTISEMENT

Happy Holi: बूंदी में फाग उत्सव की धूम, चारभुजा नाथ मंदिर में होली खेलने पहुंचे विदेशी पर्यटक
bundi
social share
google news

Happy Holi: देश और राज्य सहित छोटी काशी बूंदी में भी फाग उत्सव की धूम है. बूंदी में फाल्गुन के महीने में होली के रंगों में भगवान के संग शहर वासी भगवान के भजन कीर्तन पर रंगीन होली खेलते हैं. इस दौरान बूंदी शहर के वासी भगवान चारभुजा नाथ के मंदिर में सुबह से पहुंचने लगते हैं और भगवान के भजन कीर्तन करते हुए भगवान चारभुजा नाथ के साथ रंग, गुलाल, अबीर, पुष्प के साथ होली खेलते हैं और खूब आनंद लेते हैं.

रियासत काल से चली आ रही परंपरा आज भी यहां पर जीवित है. इस परंपरा के अनुरूप भगवान चारभुजा नाथ के संग शहरवासी, महिला, युवा, पुरुष, बुजुर्ग, बच्चे, सभी इस भगवान चारभुजा नाथ की होली में बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं. महाआरती के पश्चात यहां पर प्रसाद का वितरण होता है.

शहर भर से आए लोग भगवान चारभुजा नाथ के साथ होली का खूब आनंद लेते हैं और एक दूसरे से सुख शांति समृद्धि की कामना करते हुए होली की शुभकामनाएं देते हैं. भगवान चारभुजा नाथ से खुशहाली समृद्धि देश में रहे ऐसी कामना करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

देशी नहीं बल्कि विदेशी पर्यटक भी भगवान चारभुजा नाथ के संग होली खेलने में पीछे नहीं रहते. रंगीन होली खेल कर विदेशी पर्यटक भी काफी खुश नजर आते हैं , भगवान के भजन, ताली ढोल, मंजीरा के साथ यह फाग उत्सव और भगवान के संग होली का पर्व अपने आप में भक्ति में माहौल छोटी काशी बूंदी में अल सुबह से ही बना देता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT