इंपैक्ट फीचर: आर्टिस्ट दर्शन पाटील ने किया ‘महारोजगार’ का ऐलान, जानिए क्या है ये?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

impact feature: इंस्टाग्राम स्टोरी के द्वारा दर्शन पाटिल ने ‘महारोजगार‘ की घोषणा की है. बता दें कि महारोजगार एक वेबसाइट है, जो बेरोजगार युवाओं के लिए शुरू की गई है.

महाराष्ट्र में कई ऐसे युवा हैं, जो बेहद अच्छे पढ़े लिखे हैं फिर भी उन्हें नौकरी नहीं दी जाती, जिसका चलते बहुत से युवा आज बेरोजगार हैं. महारोजगार एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो इन बेरोजगार युवाओं तक सभी सरकारी और प्राइवेट जॉब्स की जानकारी घर बैठे फोन पर भेजेगा. ये सभी प्रोसेस फ्री रहेगा, बस सभी को वॉट्सऐप ग्रुप के द्वारा जुड़ना होगा.

इस तरह आया महारोजगार का विचार
दर्शन बताते हैं कि उनके पिताजी विकास संतोष पाटिल, पाचोरा तालुका पार्षद हैं और वे एक बड़े राजकीय नेता हैं. दर्शन के अनुसार, उन्होंने युवाओं के लिए अनेक शिविरआयोजित करके उन्हे कई बैंक और प्राइवेट सेक्टर में जॉब दिलवाई है. इत्तेफाक यह है कि शिविर का नाम भी महारोजगार था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पाचोरा और पुणे में करेंगे सेमिनार
महारोजगार के अंतर्गत, युवक घर बैठे अपने मोबाइल से काम करके कैसे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए दर्शन जल्द ही पाचोरा और उसके बाद पुणे कॉलेज में सेमिनार का आयोजन करने वाले हैं.

अनेक क्षेत्र में कर चुके हैं काम
आर्टिस्ट दर्शन पाटिल कम उम्र से ही सोशल मिडिया पर बहुत एक्टिव दिखाई दिए, उन्होंने एक न्यूज ऑर्गेनाइजेशन भी चलाई, जिससे उन्हें लोग जानने लगे. वे विकिपीडिया के राइटर से लेके टाइम्स ऑफ इंडिया के ब्लॉगर तक रहे चुके हैं. म्यूजिक सीखने के पैशन से वे म्यूजिक इंडस्ट्री में आए और बड़े कलाकारों से उनकी पहचान हुई, जिसके चलते उन्हें डिस्ट्रीब्यूशन के काम मिलत हैं.

ADVERTISEMENT

दर्शन राजनैतिक कार्यक्रमों में भी लेते हैं हिस्सा
दर्शन पाटिल की प्रोफाइल से यह पता चला है कि महाराष्ट्र की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वह सपोर्टर हैं. पार्टी के अनेक कार्यक्रम में वह हिस्सा लेते हैं. हाल ही में वह पाचोरा में शिवसेना प्रमुख उद्धव बालासाहेब ठाकरे की सभा में हाजरी लगाते हुए दिखे थे.

ADVERTISEMENT

(यह इंपैक्ट फीचर प्रचार-प्रसार विभाग के सौजन्य से प्रकाशित किया गया है.)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT