इंपैक्ट फीचर: कैसे अदिति जैन बनीं डिजिटल मीडिया विशेषज्ञ? आप भी जानें उनकी सक्सेस स्टोरी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

इंपैक्ट फीचर: कैसे अदिति जैन बनीं डिजिटल मीडिया विशेषज्ञ? आप भी जानें उनकी सक्सेस स्टोरी
इंपैक्ट फीचर: कैसे अदिति जैन बनीं डिजिटल मीडिया विशेषज्ञ? आप भी जानें उनकी सक्सेस स्टोरी
social share
google news

Impact Feature: अनुभव एक मूल्यवान शिक्षक होता है, डिजिटल मीडिया और ब्रांड निर्माण की दुनिया में अदिति जैन की सफलता की यात्रा भी अनुभव से लबरेज थी. हाल ही में एक साक्षात्कार में, अदिति ने अपने रास्ते में सीखे गए सबक पर चर्चा की और इस क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक लोगों के लिए बहुमूल्य सलाह दी.

अदिति जैन एक कंटेंट क्रिएटर, डिजिटल मीडिया ट्रेनर और दो सफल ब्रांड्स: शॉप पेरेली और कॉल मी सोशल की संस्थापक हैं. वह एक आभूषण ब्लॉग, ‘द जेम्स टॉक ‘ भी चलाती हैं. उद्योग में के अनुभव और फैशन डिजाइन की पृष्ठभूमि के साथ, अदिति डिजिटल मीडिया, ब्रांड निर्माण और सार्थक और आकर्षक कंटेंट के निर्माण में विशेषज्ञ बन गई हैं.

अदिति ने अपनी यात्रा के दौरान सीखे गए पाठों में से एक बताया कि दृढ़ता बहुत महत्त्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, “मुझे रास्ते में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी. मैं हमेशा आगे बढ़ती रही और अपने लक्ष्यों पर नजर रखना जारी रखा.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अदिति का मानना है कि सफल होने का यह दृढ़ संकल्प, ब्रांड निर्माण में करियर बनाने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए आवश्यक है. एक और महत्वपूर्ण सीख जिसके बारे में अदिति ने बात की है, वह है डिजिटल दुनिया में नवीनतम रुझानों और परिवर्तनों के साथ अपडेट रहने का महत्व. उन्होंने कहा, डिजिटल दुनिया लगातार बदल रही है और इन परिवर्तनों को रणनीति में शामिल करना अनिवार्य है.

अदिति इस क्षेत्र में सफल होने के लिए लचीलेपन और जोखिम लेने के महत्व के बारे में भी बात करती हैं. अदिति ने डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में नेटवर्किंग को बहुत ही महत्त्वपूर्ण बताया.

ADVERTISEMENT

अदिति ने कहा-

ADVERTISEMENT

मुझे इतने सारे प्रतिभाशाली और प्रेरक लोगों के साथ काम करने का अवसर मिला है और मेरा मानना है कि रिश्ते बनाना और साथ काम करना सफलता के लिए सर्वोत्कृष्ट है.”

संबंधों को बढ़ावा देने में अदिति की विशेषज्ञता और टीम वर्किंग स्किल्स ने उन्हें सफलता की राह ढूंढने में मदद की है. अदिति ने डिजिटल मीडिया और ब्रांड निर्माण के इच्छुक लोगों को सफलता के लिए प्रेरित रहने की सलाह दी.

अदिति की कहानी उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो डिजिटल मीडिया और ब्रांड निर्माण के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं. उनके अनुभव ने उन्हें मूल्यवान सबक दिए हैं जिन्हें वह दूसरों के साथ साझा करना पसंद करती हैं, ताकि उन्हें सफल होने में मदद मिल सके. उनके छात्र उनकी सलाह को सर्वोपरि मानते हैं.

(यह इंपैक्ट फीचर प्रचार-प्रसार विभाग के सौजन्य से प्रकाशित किया गया है)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT