IMD alert in Rajasthan : तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के कारण जयपुर, अजमेर में तेज आंधी के साथ होगी बारिश!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में मौसम ने फिर करवट लेना शुरू कर दिया है. एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को राजस्थान के अधिकांश भागों में बादल छाए रहे. इसके प्रभाव से आज जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश या फिर बूंदाबांदी होने के आसार हैं. 

प्रदेश में मौसम बदलने से एक बार फिर सर्द हवाओं का दौर शुरू हो गया है. दिन में तीखी धूप के कारण जहां लोगों के स्वेटर शॉल उतर गए थे वहीं फिर लोग ठिठुरन बढ़ने से गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं. 

रविवार के मुकाबले सोमवार को राहत (Rajasthan weather today)

रविवार की रात में माउंट आबू में जहां न्यूनतम तापमान  6.5 डिग्री दर्ज किया गया वहीं सोमवार को तापमान बढ़कर 12 डिग्री पर पहुंच गया. सोमवार को सबसे ठंडी रात हनुमानगढ़ और करौली की रही. करौली में जहां न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया वहीं हनुमानगढ़ में तापमान 8.3 डिग्री दर्ज किया गया. 

1 मार्च से जयपुर, जोधपुर में तेज आंधी के साथ बारिश (Rajasthan weather alert)

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 1 मार्च से एक और नया तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान व आसपास मौसम बदल सकता है. इसके प्रभाव से 1 और 2 मार्च को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, 40 किमी प्रति घंटे तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

राजस्थान में सर्द हवाओं ने फिर दिखाया असर, आज पाली, अजमेर समेत इन जिलों में बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट!
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT