सर्दियों में बेहद कम कीमत पर घूम सकते हैं राजस्थान के ये ऐतिहासिक शहर, रेलवे दे रहा खास मौका

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

IRCTC Tour Package: सर्दियों में बेहद कम कीमत पर घूम सकते हैं राजस्थान के ये 3 शहर, रेलवे दे रहा खास मौका
IRCTC Tour Package: सर्दियों में बेहद कम कीमत पर घूम सकते हैं राजस्थान के ये 3 शहर, रेलवे दे रहा खास मौका
social share
google news

IRCTC Rajasthan Tour Package: अगर आप दिसंबर महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो राजस्थान (rajasthan news) की ट्रिप (trip) आपके लिए यादगार बन सकती है. क्योंकि सर्दियों के मौसम में राजस्थान घूमने का अनुभव बहुत ही शानदार होता है. राजस्थान के 3 ऐतिहासिक स्थलों की सैर के लिए IRCTC शानदार टूर पैकेज (tour package) लेकर आया है. इसकी खास बात ये है कि आप बेहद कम बजट में राजस्थान के 3 ऐतिहासिक शहरों में घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं.

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिजम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने ENJOYABLE TRIP TO UDAIPUR, KUMBHALGARH AND MOUNT ABU PACKAGE के नाम से एक बहुत ही शानदार पैकेज लॉन्च किया है. दिल्ली से शुरू होने वाली इस यात्रा में उदयपुर, कुंभलगढ़ और माउंट आबू की सैर करवाई जाएगी. इस ट्रिप में 5 दिन और 4 रात का समय लगेगा.

सिर्फ 48100 में बुक कर सकते हैं पैकेज

IRCTC द्वारा करवाए जा रहे 5 दिन और 4 रातों के इस सफर में टूरिस्ट को उदयपुर की झीलें, कुंभलगढ़ फोर्ट, माउंट आबू में जंगल, किले व हजारों साल पुरानी संस्कृति को देखने का मौका मिलेगा. अगर आप यह टूर पैकेज बुक करना चाहते हैं तो 48100 रुपए देना होगा. वहीं 2 लोगों के सफर में प्रति व्यक्ति 39400 रुपए और 3 लोगों के सफर में प्रति व्यक्ति 37700 रुपए भुगतान करना होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हवाई जहाज से करवाया जाएगा सफर

इस शानदार टूर की शरुआत 13 दिसंबर को दिल्ली से होगी. टूरिस्ट हवाई जहाज से सफर करेंगे और वापसी भी हवाई जहाज से ही होगी. यदि कोई यह टूर पैकेज बुक करना चाहता है तो IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर कर सकता है. इसके अलावा टूरिस्ट IRCTC के कार्यालयों में जाकर भी टूर पैकेज बुक करवा सकते हैं.

ADVERTISEMENT

विश्‍व की दूसरी सबसे बड़ी दीवार को देखने का मिलेगा मौका

कुंभलगढ़ किले की 36 किलोमीटर लंबी दीवार चीन के बाद दुनिया की दूसरी सबसे लंबी दीवार है. यह दीवार 15 फीट चौड़ी है. इस किले को 15वीं शताब्दी में राणा कुंभा ने बनवाया था. IRCTC के इस टूर पैकेज में टूरिस्ट को इस ऐतिहासिक दीवार को भी देखने का मौका मिलेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: घूमने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी, अलवर में बन रहा राजस्थान का पहला अनोखा म्यूजियम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT