‘जान बचाने के लिए भागकर बंकर में छुपना पड़ता था’ इजराइल से लौटे स्टूडेंट ने सुनाया अपना दर्द

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

'ऐसा लगता था जैसे जिन्दा नहीं बचेंगे', इजराइल से लौटे भारतीय छात्र ने बताई युद्ध की कहानी
'ऐसा लगता था जैसे जिन्दा नहीं बचेंगे', इजराइल से लौटे भारतीय छात्र ने बताई युद्ध की कहानी
social share
google news

Student returned from Israel told the story of war: इजराइल और हमास (israel hamas war) के बीच चल रहे युद्ध के बीच कई भारतीय छात्र वहां फंसे हुए हैं. हाल ही में राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला छात्र इजराइल से लौटा है. उसने वहां युद्ध से पैदा हुई दर्दनाक स्थिति को अपनी आंखों से देखा और महसूस किया है. स्वदेश लौटकर उसने इजराइल के दर्दनाक अनुभव को साझा किया है.

विपिन का कहना है कि इजराइल में हर समय यह डर सताता है कि कब कोई बम या मिसाइल उनके ऊपर आकर गिर पड़े. इसलिए हर समय बचने और छुपने का प्रयास किया जाता है. उन्होंने भारत सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने हमें सही समय पर इजराइल से अपने देश बुला लिया.

‘जान बचाने के लिए बंकर में छुपना पड़ता था’

स्वदेश लौटे विपिन का कहना है, “वहां लगातार बमबारी हो रही है. जहां हम रहते थे वहां से करीब 100 किलोमीटर दूरी पर बमबारी हो रही है. लेकिन सभी लोग भयभीत हैं. सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए बचने का प्रयास करते हैं. हर समय सायरन की आवाज आती रहती है जिसको लेकर लोग भयभीत हो जाते थे और बमबारी से बचने के लिए बंकर में छुपना पड़ता था.

इजराइल की एरियल यूनिवर्सिटी से PHD कर रहे हैं विपिन

विपिन शर्मा इजरायल की एरियल यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहे हैं जिसके 3 साल पूरे हो चुके हैं और 2 साल बाकी हैं. 2 दिन पहले विपिन शर्मा अपने घर लौट आया जिसको देखकर परिजनों में खुशी दौड़ गई क्योंकि युद्ध की स्थितियों से काफी चिंतित थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: कौन हैं केसरी सिंह जिन्हें RPSC मेंबर बनाकर पछता रहे CM गहलोत!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT