जयपुर ज्वैलरी शो: कारीगरी का बेजोड़ नमूना, 1.35 करोड़ रूपए के इस हार को देख कर हर कोई हैरान! जानें

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur Jewellery Show: देशभर में सर्राफा सेक्टर में खास पहचान रखने वाला जयपुर ज्वेलरी शो-2022 का आयोजन जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में किया जा रहा है. इस बार ‘एमरल्ड टाईमलेस एलिगेंस’ थीम पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. शो में हीरे-जेवरात की चमक के साथ 200 साल पुरानी खूबसूरत डिजाइन वाला पेंडेंट भी मौजूद है. खास बात यह है कि इसकी कीमत का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है.

जयपुर ज्वेलरी शो के 20वें संस्करण में देशभर के नायाब कलेक्शन का बाजार सजा हुआ है. जहाँ देशभर के ज्वैलर्स हिस्सा ले रहे हैं. इसके लिए जेईसीसी में कुल 903 बूथ बनाए गए. हर बूथ पर एक से बढ़कर एक नायाब ज्वेलरी देखने को मिलेगी. जेजेएस-2022 में 18 कैरेट गोल्ड में वाइट और नेचुरल येलो डायमंड का एक नायाब हार आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इसकी कीमत 1.75 करोड़ रुपए और वजन 120.26 ग्राम है.  

सोने-चांदी की चमक और हीरे की खूबसूरती के साथ कारीगरी का भी बेजोड़ नमूना देखने को मिल रहा है. जहां करीब 1 किलों के एक हार को बनाने में 25 कारीगरों ने मेहनत की. इन कारीगरों का बनाया इस हार की डिजाइन दोबारा बना पाना भी मुश्किल है. हार की कुल कीमत 1.35 करोड़ रूपए है. इस हार में करीब 2 हजार रशियन एमरल्ड जड़े हैं. शो में ज्वेलरी के साथ ही विभिन्न कलाकृतियों के अनूठे संग्रह भी देखने को मिल रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन इलाकों में जमने लगी ओस, अब अलाव का सहारा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT