जयपुर: जेपी नड्डा का अशोक गहलोत पर निशाना, कहा- भ्रष्टाचार, महंगाई और अपराध में राजस्थान नंबर वन

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur news: जयपुर के दशहरा मैदान में गुरुवार को आयोजित जन आक्रोश यात्रा के शुभारंभ के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा- केवल एक परिवार को लुभाने के लिए अन्नपूर्णा का नाम बदलकर इंदिरा रसोई किया गया. राज्य के लोगों को डबल इंजन पर ध्यान देना चाहिए. अशोक गहलोत के कारण विकास कार्य रुक गए हैं. ग्रामीण गौरव पथ योजना बंद हो गई है.

जेपी नड्‌डा ने कहा-जन आक्रोश यात्रा 200 विधान सभाओं में जाएगी. इस दौरान 75,000 किलोमीटर की यात्रा करेगी. हम आम आदमी की पीड़ा सुनेंगे. केंद्र सरकार राज्य को सब कुछ दे रही है. जिसमें नौ राष्ट्रीय राजमार्ग, मुफ्त घर और बहुत सी चीजें शामिल हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने राज्य को पांच मेडिकल कॉलेज आवंटित किए गए हैं.

गहलोत सरकार ने प्रदेश के विकास कार्यों पर ब्रेक लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. राहुल गांधी ने कहा था कि हम 10 सेकंड के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे, लेकिन हकीकत सभी जानते हैं. ये सारे सवाल उठने चाहिए. गहलोत ने भ्रष्टाचार, महंगाई में रिकॉर्ड बनाए हैं. दलित अत्याचार, साइबर क्राइम, महंगी बिजली. इन सभी में राजस्थान नंबर एक है. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है और हर कोई जानता है कि इसके लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रदेश में रोज 7 हत्याएं और 17 रेप होते हैं- पूनिया
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि 2018 में कांग्रेस सरकार ने केवल 99 सीटें जीती थीं और दोनों पार्टियों के बीच का अंतर 0.1 प्रतिशत था. रोज सात हत्याएं होती हैं. 17 लड़कियों का रेप होता है और अशोक गहलोत कहते हैं कि राजस्थान मॉडल है और हर किसी को इसकी नकल करनी चाहिए. 60 लाख किसान अभी भी कर्जमाफी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा- राजस्थान में भ्रष्टाचार हर 12 किलोमीटर पर राज्य की सड़कों पर आ गया है. 17 दिसंबर को जन आक्रोश के माध्यम से, राज्य के लोग काला दिवस मनाएंगे क्योंकि कांग्रेस सरकार अपने चार साल पूरे कर रही है. उन्होंने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और भाजपा के आम कार्यकर्ता की मेहनत से सरकार बदलने जा रही है.

सीएम अपने पूर्व डिप्टी सीएम से बात नहीं करते- वसुंधरा
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय भाजपा उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में पार्टी ने हर एक चुनाव जीता है. सीएम अपने पूर्व डिप्टी से बात नहीं करते. नौकरशाही राजनीति से बात नहीं कर रही है. इस सरकार ने जल स्वावलंबन योजना को बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में राज्य के लोगों को जो मिला है वह महंगाई, धर्म परिवर्तन, प्रति व्यक्ति पर बढ़ता कर्ज, ईआरसीपी बंद कर दिया गया है. शांति, कानून और व्यवस्था बनाए बिना राज्य का विकास नहीं हो सकता. 2003 में हमने 120 सीटें जीतीं और 2013 में हमने 163 सीटें जीतीं. सभी को याद रखना चाहिए कि कांग्रेस को कभी पूर्ण बहुमत नहीं मिला. अगर हम आने वाले चुनावों में भी रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं तो लोगों को बताना चाहिए कि कांग्रेस क्या गलत कर रही है और उन्हें याद दिलाना चाहिए कि हमारी पिछली सरकार ने राजस्थान के लोगों के लिए क्या किया.

ADVERTISEMENT

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाब कटारिया ने पेपर लीक के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा- कागजात लीक हो रहे हैं. अशोक गहलोत सोचते हैं कि वह बहुत अनुभवी हैं, लेकिन उनकी सरकार कुछ नहीं कर रही है. कांग्रेस को अगला चुनाव हारने से कोई ताकत नहीं रोक सकती.

ADVERTISEMENT

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के साथ अन्याय किया है. कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार की आग में झोंक दिया है. चुनाव में एक साल. हमें राज्य की ‘निकम्मा’ और ‘नकारा’ सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए. बीजेपी के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने कहा- राहुल गांधी ने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट पार्टी की संपत्ति हैं, लेकिन राज्य के लोग उन्हें देनदारी समझते हैं.

    ADVERTISEMENT