जयपुर: शिक्षकों के तबादलों की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री को देने जा रहे थे गुलदस्ता, शिक्षक नेता गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur News: राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों को लेकर आंदोलन पिछले 4 दिनों से जारी है. जिसे लेकर राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर शिक्षक अनशन पर बैठे थे. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा. जबकि आंदोलन की अगुवाई कर रहें संयुक्त शिक्षक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरपाल दादरवाल को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि गिरफ्तारी के 24 घंटे बीत जाने के बावजूद भी पुलिस ने हरपाल दादरवाल के बारे में सूचना नहीं दी है. शिक्षक मोर्चा का कहना है कि हरपाल दादरवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक है और जल्द रिहा सरकार उन्हें रिहा करें.

संयुक्त शिक्षक मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. रनजीत मीणा ने बताया कि इस आंदोलन को राजस्थान के हर शिक्षक का समर्थन है. प्रदेश की शिक्षा में नींव मजबूत करने वाले थर्ड ग्रेड शिक्षक का यह हाल है कि वह अपने तबादलों की सूची जारी करवाने के लिए राजधानी में पुलिस के लाठीचार्ज को झेल रहा है. राज्य सरकार इस आंदोलन को कुचलना चाहती है. यहीं वजह है कि हरपाल दादरवाल के गिरफ्तार हुए 24 घंटे से ज्यादा हो गए. लेकिन अभी तक कोई सूचना नहीं है.

दरअसल, विरोध प्रदर्शन के तीसरे दिन हरपाल के नेतृत्व में शिक्षक मोर्चा के पदाधिकारी शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के आवास पर गुलदस्ता भेंट करना चाहते थे. लेकिन बाईस गोदाम के पास रास्ते में पुलिस ने उन्हें अचानक गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से गुस्साए शिक्षक शिक्षा राज्यमंत्री जायदा खान के आवास पर पहुंचे. जहां शिक्षा राज्यमंत्री जायदा खान से अपनी पीड़ा बताते हुए अध्यापक रो पड़े. प्रदर्शनकारियों की मांग हैं कि अगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात नहीं हुई तो शिक्षक दिल्ली में डेरा डालेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 23 जनवरी से शुरू होगा विधानसभा का नया सत्र, राज्यपाल ने दी मंजूरी

    ADVERTISEMENT