जोधपुर सिलेंडर ब्लास्टः मृतक-घायलों के परिजनों को मिलेगी आर्थिक सहायता, पीएम मोदी ने की घोषणा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jodhpur News: जोधपुर में सिलेंडर विस्फोट की त्रासदी के घायल-मृतको के परिजनों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्थिक सहायता की घोषणा की हैं. मृतकों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे. गौरतलब है कि भूंगरा गांव में एक शादी समारोह में हादसा हुआ था. जहां घर से बारात रवाना होने वाली थी, तभी अचानक सिलेंडर फट गए. फिलहाल घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा हैं.

इस गैस त्रासदी में अब तक 32 मरीज दम तोड़ चुके हैं. कुल 28 घायलों का हॉस्पिटल में इलाज में चल रहा हैं. जिसमें 9 मरीज अत्यधिक गंभीर बताए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता देने की घोषणा पर केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने पीएम नरेन्द्र मोदी का आभार जताया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की जनसभा के लिए फसलें बर्बाद, किसानों को नहीं मिला मुआवजा, जानिए पूरा मामला

वहीं, हादसे के बाद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत भी पीड़ितों से मिले थे. उसी समय यह आश्वासन दिया था कि केन्द्र सरकार ने हादसे के पीड़ितों को सहायता दी जाएगी. इस हादसे में राजस्थान विधानसभा के प्रतिपक्ष उप नेता राजेंद्र राठौड़ और भाजपा नेता महेंद्र सिंह भाटी की ओर से 11-11 लाख रुपए दिए जा चुके है. साथ ही बीजेपी नेता मदन सिंह चंपावत की ओर से भी आर्थिक मदद दी जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT