इजराइल में बम धमाकों के बीच राजस्थानी खाना खिला रहे कालू बाबा, सैनिक भी हुए स्वाद के दीवाने

Dinesh Parashar

ADVERTISEMENT

इजराइल में बम धमाकों के बीच राजस्थानी खाना खिला रहे कालू बाबा, सैनिक भी हुए स्वाद के दीवाने
इजराइल में बम धमाकों के बीच राजस्थानी खाना खिला रहे कालू बाबा, सैनिक भी हुए स्वाद के दीवाने
social share
google news

Azab Gajab: इजराइल और फिलीस्तीन (Israel and Palestine) के बीच जंग जारी है. हजारों की संख्या में वहां के लोग मारे गए. इसी बीच इजराइल में राजस्थान (Rajasthan) के रहने वाले कालू बाबा (Kaalu Baba) वहां सैनिकों को खाना बनाकर खिला रहे हैं. वह इजराइल को इस स्थिति में छोड़कर भारत नहीं आने चाहते. वह वहीं पर रहकर उनकी मदद करने में जुटे हैं. पुष्कर के रहने वाले कालू बाबा के नाम से प्रसिद्ध सुमित शर्मा की थाली इजराइल में बम के धमाकों और गोलियों की आवाज की बीच खूब पसंद की जा रही है. यहीं नहीं कालू बाबा का राजस्थानी भोजन वहां के लोग तो करते है लेकिन कुछ सैनिक भी हैं, जिन्हें उनका भोजन बहुत पसंद आ रहा है.

कालू बाबा ने बताया कि उनका भोजन प्रत्येक दिन सौ से डेढ़ सौ सैनिकों के लिए भिजवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि फिलहाल उनका इंडिया आने का कोई विचार नहीं है. क्योंकि जिस देश ने उन्हें इतना सब कुछ दिया उसको इस स्थिति में कैसे छोड़ कर आ सकते हैं.

‘इजराइल को छोड़ने का मन नहीं करता’

उन्होंने कहा, ‘भारतीय हैं तो प्राण जाए पर वचन न जाए’ की शैली पर यहां टिके हुए हैं. जब आज इजराइल पर हमास द्वारा लगातार हमला किया जा रहा है, इस दुख की घड़ी में इजराइल को छोड़ने का मन नहीं करता है. क्योंकि प्रतिदिन यहां के लोग राजस्थानी खाना खाते हैं. कालू ने बताया कि यूं तो यहां का हर व्यक्ति सैनिक है लेकिन मैं ब्राह्मण और पुष्कर का होने की वजह से सेना सेवा नहीं दे सकता लेकिन प्रत्येक दिन में मैं उनकी सेवा यहां राजस्थानी भोजन बनाकर कर रहा हूं और पुष्कर का भोजन इजरायली लोगों को बहुत पसंद आता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

10 वर्ष पहले पहुंचे थे इजराइल

सुमित यहां कालू बाबा बन गए. कालू बाबा ने यहीं पर शादी भी कर ली और आठ दस वर्षों से वह इजरायल में हैं. सुमित शर्मा ऊर्फ कालू बाबा 2013 को इजरायल आए थे, कालू ने वहीं की रहने वाली युवती से शादी की है, इसके बाद वह पुष्कर से वहीं चले गए. कालू बाबा का रेस्टारेट गोलान नॉर्थ में है.़

सेलिब्रिटी की तरह करते हैं प्यार 

कालू बाबा ने बताया की वह ब्राह्मण होने की वजह से सेना में तो नहीं जा सका लेकिन वह राजस्थानी शुद्ध शाकाहारी भोजन सबके लिए बनाकर थाली के रूप में दे रहे हैं, उन्होंने बताया कि अभी इजराइल में लॉकडाउन जैसी स्थिति है, लेकिन वह फिर भी प्रतिदिन अपने काम में दोस्तों के साथ जुट जाते हैं. इंडिया द्वारा ‘अजय अभियान’ चलाया गया लेकिन कालू बाबा इंडिया नहीं आना चाहते हैं. उनका कहना है कि ऐसी घड़ी में इजरायल छोड़कर जाना गलत है. भारतीय व इजराइल भाई-भाई हैं और उन्हें यहां लोग उन्हें सेलिब्रिटी की तरह प्यार करते हैं.

ADVERTISEMENT

क्लर्क और थर्ड ग्रेड टीचर की नौकरी छोड़ इस युवा ने शुरू की खेती, अब लाखों का मुनाफा, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT