प्यार किया, लिव इन में रही, फिर शादी के बाद पहली एनिवर्सरी पर पति से कर दी अजीब डिमांड, उड़े सबके होश!

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के जयपुर (jaipur news) में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक युवती ने जयपुर के एक युवक से पहले प्रेम किया. फिर उसके साथ लिव-इन (live-in-relationship) में रही और जब शादी (marriage in rajasthan) हो गई तब पहली सालगिरह पर उसे ऐसा झटका दिया कि इसकी पूरी कहानी जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा. 

जब युवती की शादी हुई तो उसने अगले ही दिन अपने पति से तलाक मांग लिया. हालांकि परिवार को लगा कि कुछ समय बाद चीजें बदल जाएंगी. लेकिन जब शादी की फर्स्ट एनिवर्सरी आई तो पत्नी ने पति से तलाक की मांग कर डाली. जब पति ने इसकी वजह पूछी तो पत्नी ने बताया कि UPSC की परीक्षा में उसे तलाकशुदा महिलाओं के कोटे का फायदा मिलेगा. युवती ने बताया कि उसने इसके लिए ही शादी की थी, तभी तो शादी के अगले दिन तलाक मांग लिया था.

पति के इनकार करते पर दे डाली ये धमकी

पत्नी के तलाक की मांग करने पर पति ने साफ तौर पर इनकार कर दिया. लेकिन यह सुनते ही पत्नी ने उसे झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दे दी. इसके बाद पीड़ित युवक ने कई बार थाने के चक्कर काटे लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. आखिरकार शनिवार को न्यायालय अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद करधनी थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई.

क्या है पूरा मामला?

थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक, जयपुर निवासी युवक 2013 में फोटोग्राफी और वर्तमान में AC रिपेयरिंग एण्ड सर्विसेज का काम कर गुजारा चलाता है. 11 साल पहले दिसम्बर 2013 में लड़की के पिता ने फोटोग्राफी के लिये उससे सम्पर्क किया किया था. उस समय उसकी मुलाकात इस लड़की से हुई. उसके बाद लड़की साल 2016 में 12वीं पास कर जयपुर में पीजी करने लगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पढ़ाई के दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के बाद उसने यूपीएससी की तैयारी भी जयपुर में शुरू कर दी. उसी समय वैशाली नगर जयपुर में कमरा किराये पर लेकर रहने के दौरान दोनों में प्यार हो गया. फिर दोनों लिव इन रिलेशनशिप में साथ रहने लगे. फिर लड़की के पिता की मौत के बाद परिवारजनों व रिश्तेदारों की सहमति से दोनों की शादी हो गई.

सगाई के बाद लड़की की लग गई थी सरकारी नौकरी

लड़की की सगाई के बाद 27 सितंबर 2022 को नौकरी लग गई. उसके बाद लड़की ने युवक को बताया कि वह यूपीएससी भी क्लीयर करेगी. इसके लिए शादी से साफ इनकार कर दिया, लेकिन बाद में अचानक यूपीएससी एग्जाम में मदद करने की बात कहकर विवाह करने के लिए तैयार हो गई थी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT