इस महिला भिखारी की मंथली इनकम करीब 1 लाख, घर-बाइक और बैंक बैलेंस भी?

Ram Pratap

ADVERTISEMENT

इस महिला भिखारी की मंथली इनकम करीब 1 लाख, घर-बाइक और बैंक बैलेंस भी?
इस महिला भिखारी की मंथली इनकम करीब 1 लाख, घर-बाइक और बैंक बैलेंस भी?
social share
google news

मध्य प्रदेश के इंदौर में मिली एक महिला को लेकर पुलिस ने जो खुलासे किए हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं. महिला राजस्थान के बारां जिले की है. इंदौर पुलिस की मानें तो महिला भीख मांगती है. उसकी मंथली इनकम 1 लाख रुपए तक है. उसके पास बाइक, पक्का मकान और जमीन है. उसने कमाई के पैसों से बच्चों के नाम पर एफडी भी है. हालांकि जब राजस्थान तक महिला के घर पहुंचा तो वहां कुछ और ही कहानी सामने आई.

इंदौर को भिखारी मुक्त करने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर पुलिस इन्हें पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चला रही है. पुलिस का सहयोग ‘प्रवेश’ नामक एनजीओ कर रहा है. इंदौर के लव कुश चौराहे पर 12 फरवरी को संस्था प्रवेश ने भीख मांगने वाली इंदिरा नामक महिला को पकड़ा. पुलिस के मुताबिक वो अपने दो बच्चों के साथ भीख मांगती हुई पकड़ी गई.

NGO का दावा- महिला ने चौंकाने वाली बातें बताई

प्रवेश संस्था की प्रमुख रुपाली जैन ने बताया कि जब महिला से पूछताछ की गई तो उसने ऐसे खुलासे किए कि पुलिस भी सुनकर दंग रह गई. इससे ये भी पता चला कि इंदौर में किस तरह से भिक्षावृत्ति का व्यापार फल-फूल रहा है. महिला के पास से 7 दिन की कमाई 19 हजार रुपये से ज्यादा निकली. महिला को पुलिस पकड़कर ले गई और बच्चे को CWC को सुपुर्द कर दिया गया. आरोप है कि पकड़े जाने के बाद महिला ने हंगामा किया जिससे उसके खिलाफ धारा 151 के तहत चालान कर जेल भेज दिया गया.

रोजाना 3 हजार की कमाई

पुलिस का दावा है कि महिला इंदिरा रोजाना 2 हजार से 3 जहार रुपए कमाने की बात कर रही है. महिला का पिछले 45 दिनों की कमाई का आंकड़ा ढाई लाख के पार पहुंच गया है. महिला इंदिरा ने 1 लाख रुपए अपने ससुर को गांव में भेजा है. 50 हजार रुपए अपने बैंक खाते में डाले हैं और बाकी 50 हजार रुपए की बच्चे के लिए एफडी कराई है. बाकी 50 हजार रुपए उसने अपने पास रखा. महिला के नाम पर एक बाइक और पक्का मकान है. गांव में जमीन है. इतना सब कुछ होने के बावजूद भी महिला भीख मांग रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पत्नी पकड़ी गई तो पति हुआ फरार

बताया जा रहा है कि जैसे ही महिला इंदिरा पकड़ी गई, उसका पति अमरलाल दो बच्चों के साथ मौके से फरार हो गया. महिला के गांव जब राजस्थान तक पहुंचा तो पता चला कि उसके कुल 4 बच्चे हैं. एक महिला के साथ और दो उसके पति के साथ थे. एक बच्चा गांव में ही था.

ADVERTISEMENT

भाई का दावा- बहन खिलौने बेचती है

बारां जिले की कलमंडा निवासी इंदिरा के भाई का कहना है कि उसकी उसकी बहन इंदिरा बारां शहर में खिलौने बेचने का काम करती है. इसके चार बच्चे हैं. आठ दिन पहले जेठ की पत्नी जो इंदौर में रहती है उसका पैर टूट गया. उसके इलाज के लिए घर से पति और बेटी के साथ 18 हजार रुपए लेकर निकली थी. गांव में इंदिरा का टूटा मकान है और वो भूमिहीन है. इंदौर पुलिस का दावा है कि महिला को जब पकड़ा गया तो उसने कहा कि भीख ही तो मांग रही हूं, चोरी नहीं कर रही हूं. पुलिस का कहना है कि बाल सुधार गृह में उसकी बेटी ने बयान दिया है कि मां भीख मंगवाती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:

सौ द्वीपों का यह शहर अब उगलेगा सोना, प्रदेश की पहली गोल्ड माइंस की होगी नीलामी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT