पुष्कर में MP सीएम के बेटे की शादी, सलमान खान की तरह हुई दूल्हा-दुल्हन की एंट्री, मोहन यादव ने पुत्रवधू को दिया ये कीमती गिफ्ट

Dinesh Parashar

ADVERTISEMENT

पुष्कर में MP सीएम के बेटे की शादी, दूल्हा-दुल्हन की हुई सलमान खान की तरह एंट्री, मोहन यादव ने पुत्रवधू को दिया ये कीमती गिफ्ट
पुष्कर में MP सीएम के बेटे की शादी, दूल्हा-दुल्हन की हुई सलमान खान की तरह एंट्री, मोहन यादव ने पुत्रवधू को दिया ये कीमती गिफ्ट
social share
google news

MP CM Mohan Yadav Son Wedding: सृष्टि रचियता जगत पिता ब्रह्मा की तपोस्थली एवं पवित्र तीर्थ नगरी पुष्कर अपने धार्मिक लिहाज से देश भर में प्रसिद्ध है. लेकिन अब पुष्कर बड़े नेताओं, सेलिब्रिटी और अधिकारियों की शादी एवं उनके पुत्र-पुत्रियों की शादी के लिए प्रसिद्ध होता जा रहा है. इस कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे की शादी पुष्कर के 'पुष्करा रिसोर्ट'  में हो रही है. इस शादी में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव सहित बड़े राजनेता शुक्रवार को पहुंचे. राजस्थान के सीएम भजनलाल भी यहां शनिवार को आ सकते हैं.

यहां पूर्व में भी कई राजनेताओं, बड़े अधिकारियों के पुत्र-पुत्रियों की शादियां होती रही हैं. अब यह कारवां बढ़ता जा रहा है. वहीं पर्यटन की दृष्टि में भी पुष्कर अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है. एक लंबे समय से पुष्कर राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग का हब बन गया है. इसी के चलते कई जानी-मानी हस्तियां पुष्कर में आकर अग्नि की साक्षी में फेरे लेते हैं. हालिया मामला मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बेटे वैभव की शादी समारोह से जुड़ा है. जिसको लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

सलमान स्टाइल में दुल्हन को लेकर पहुंचा दूल्हा

दूल्हा वैभव अपनी दुल्हनिया शालिनी के साथ राजस्थान में प्रसिद्ध डेजर्ट मोटर साइकिल पर बैठकर रिसोर्ट पहुंचे. रात्रि को मुख्यमंत्री मोहन यादव ने स्टेज पर शादी की कई रस्मे अदा की. सीएम मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी पुष्कर में 23 और 24 फरवरी को आयोजित होने जा रही है. जिसको लेकर पुष्कर के बाहरी क्षेत्र में दो बड़े होटल को बुक किया गया है. बारातियों के ठहरने के लिए पुष्कर के सहदेव बाग पर कमरे बुक किए गए हैं. तो वहीं पुष्कर रिसोर्ट में शादी समारोह की तमाम रस्मे अदा की जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम भजनलाल भी हो सकते हैं शामिल

शादी समारोह में सीएम मोहन यादव के परिवार और अतिथि शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत सहित देश की राजनीति के बड़े दिग्गज इस शादी सम्हारोह में शामिल होंगे. शादी की तैयारी को लेकर पुष्कर रिसोर्ट में टेंट, कैटरिंग, लाइटिंग से जुड़े टेकेदार अपने करीब 12 ट्रक के साथ पुष्कर पहुंच चुके हैं. वहीं रिसोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है. रिसोर्ट में सजावट और जरूरी व्यवस्थाओं के लिए सामान इकट्ठा किया जा रहा है.

आज दूल्हा-दुल्हन लेंगे फेरे

गौरतलब है कि 23 फरवरी को शादी से जुड़े चाक-भात, हल्दी की रस्म अदा की जाएगी. 24 जनवरी को पाणिग्रहण संस्कार और रिसेप्शन होगा. इसके बाद मध्यप्रदेश में भी रिसेप्शन आयोजित होगा. जानकारी के अनुसार मोहन यादव 24 जनवरी को शादी में शामिल होंगे. पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि फिलहाल किसी बड़े वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं. उच्च अधिकारियों से निर्देश मिलने पर यातायात और सुरक्षा व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जाएगा. 23 फरवरी को पुष्कर बायपास पर यातायात रोजाना की तरह सामान्य रूप से संचालित किया जाएगा. माना जाता है की पुष्कर हिंदुओ का सबसे बड़ा तीर्थस्थल है और यहां शादी करना शुभ माना जाता है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पुत्र की शादी भी पुष्कर में ही हुई थी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT