हिजाब पर बैन लगाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मुस्लिम बाप-बेटी, फतवे के बाद मिलने लगी धमकियां!

ADVERTISEMENT

हिजाब पर बैन लगाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मुस्लिम बाप-बेटी, फतवे के बाद मिलने लगी ये धमकियां!
हिजाब पर बैन लगाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मुस्लिम बाप-बेटी, फतवे के बाद मिलने लगी ये धमकियां!
social share
google news

Muslim Father And Daughter Fast For Ban On Hijab: बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य (Baba Balmukundacharya) के बयान के बाद राजस्थान में हिजाब को लेकर सड़क से लेकर सदन तक बवाल मचा हुआ है. इसके बाद हिजाब पर बैन लगाने की मांग उठने लगी है. अब मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाली गुजरात की तंजिम मेरानी इस मुद्दे को लेकर जयपुर में अपने पिता के साथ अनशन पर बैठी है.

लाल चौक पर तिरंगा फहराने वाली तंजिम हिजाब की खिलाफत कर रही है. तंजिम मेरानी का कहना है कि शैक्षणिक संस्थानों में धर्म का प्रचार करने के लिए नहीं बल्कि शिक्षा के लिए जाते है. इसलिए स्कूल-कॉलेज में हिजाब पर पाबंदी लगी चाहिए.

धमकियां मिलने पर कही ये बात

जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विधानसभा क्षेत्र में पिछले 3 दिनों से तंजिम अनशन पर बैठी है और उन्हें धमकियां भी मिल रही है. तंजिम का कहना है कि धमकियां मिलती है लेकिन अब डर नहीं रहा. पहले भी कई फतवे जारी हुए लेकिन शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर पूर्ण प्रतिबंध के साथ नागरिकता संशोधन कानून और समान नागरिकता संहिता को जल्द लागू करने तक आंदोलन जारी रहेगा. तंजिम का कहना है कि मैं मुस्लिम समाज से आती हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों में हिजाब पहनूं. इसलिए राजस्थान से हिजाब के खिलाफ मुवमेंट शुरू किया है जो आगे पूरे देशभर में चलेगा.

क्या मुस्लिम कलेक्टर हिजाब पहनकर बैठेगी: तंजिम के पिता

तंजिम के पिता अमीर मेरानी ने बताया कि जो गलत है वह गलत, चाहें कितना भी दबाने का प्रयास किया जाए. तंजिम के ऊपर कई फतवे भी है लेकिन डरने से बदलाव नहीं आएगा. इसलिए वह भी अपनी बेटी तंजिम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर डटे हुए है. उनका कहना है कि कल को कोई मुस्लिम लड़की कलेक्टर बन जाएगी तो क्या कुर्सी पर हिजाब पहनकर बैठेगी? ऐसा थोड़ी चलेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: अंडा-मुर्गा वालों पर एक्शन के बाद बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य का हिजाब पर बड़ा बयान, विधानसभा में हंगामा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT