Nagaur: मामा ने भांजे की शादी में भरा 1 करोड़ 31 लाख का मायरा, देखें कितना कैश और गोल्ड दिया

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

Nagaur: मामा ने भांजे की शादी में भरा 1 करोड़ 31 लाख का मायरा, देखें कितना कैश और गोल्ड दिया
Nagaur: मामा ने भांजे की शादी में भरा 1 करोड़ 31 लाख का मायरा, देखें कितना कैश और गोल्ड दिया
social share
google news

Nagaur: नागौर का मायरा (Mayra in Rajasthan) फिर चर्चाओं में हैं. जहां बीते दिन पहले भाइयों ने अपनी बहन के घर एक करोड़ 15 लाख रुपए का मायरा भरा है. नागौर जिले के खींवसर विधानसभा इलाके की धारणवास गांव के रहने वाले रामकरण मुंडेल व मंजू देवी के बेटे जितेंद्र मुंडेल की शादी में उनके मामा हनुमान राम सियाग ने एक करोड़ 31 लाख रुपए का मायरा भर कर नागौर के मायरे का एक बार फिर इतिहास दोहराया है. इस मायरे में 21 लाख रुपए नगद 28 तोला सोना और कार भी दी है.

नागौर जिले के चटालिया गांव के रहने वाले पुनाराम सियाग के तीन बेटियां और एक बेटा है. सबसे बड़ी बेटी मंजू की शादी धरणावास के रहने वाले रामकरण मुंडेल के साथ की गई थी. मंजू के बेटे जितेंद्र की शादी सोमवार को संपन्न हुई. सोमवार को मामा की ओर से करोड़ों रुपए का भात भरा गया. जितेंद्र की शादी सोमवार को पूजा से हुई थी. जितेंद्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है. मुंडेल परिवार के लोग मुख्य रूप से खेती करते हैं. इसके अलावा पूरे परिवार में टीचर, एडवोकेट, लेक्चर और सेना में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं और जितेंद्र की मामी प्रियंका सियाग जोधपुर के कजनाऊ ग्राम पंचायत की सरपंच भी है.

मायरे में क्या-क्या दिया

मंजू के बेटे जितेंद्र की शादी सोमवार रात पूजा के साथ संपन्न हुई, जिसमें दिन में उसके भाई हनुमान राम सियाग ने राजस्थान की परंपरा को निभाते हुए अपनी बहन मंजू के भात भरा. सबसे पहले बहन को गोटेदार चुनरी ओढ़ाकर करीब एक करोड़ 31 लाख रुपए का मायरा भरा, मायरे मे जोधपुर के 80 फीट रोड पर 75 लाख रुपए की कीमत का एक प्लॉट, 28 तोला सोना, 21 लाख रोकड़ और 15 लख रुपए की एक कर भी शामिल है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या होता है मायरा

जब बेटी की शादी होती है उस दौरान बेटी के ननिहाल पक्ष के द्वारा जो भात भरा जाता है उसे मायरा कहा जाता है. मायरे के दौरान ननिहाल पक्ष के द्वारा सभी के लिए कपड़े आभूषण रुपए और अन्य सामान अपनी बहन को दिया जाता है. इसमें बहन के ससुराल पक्ष के लोगों के लिए भी कपड़ा और आभूषण होते हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT