Weater: बारां और धौलपुर समेत 18 जिलों में 12 जुलाई को मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

rajasthan weather next 3 day forecast: Weather news: जयपुर, कोटा, उदयपुर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट.
rajasthan weather next 3 day forecast: Weather news: जयपुर, कोटा, उदयपुर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट.
social share
google news

Heavy rain warning in Baran and Dhaulpur on 12th July: राजस्थान में समेत उत्तरी भारत में मानसून ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के पाली, अजमेर, फतेहपुर, भीलवाड़ा, भरतपुर और राजसमंद में सोमवार को जमकर बादल बरसे. राजसमंद में 2 और अजमेर में RPSC के अफसर की डूबने से मौत हो गई. इधर मंगलवार को भी धौलपुर में मानसून की पहली बारिश ने शहर को लबालब कर दिया. मौसम विभाग (meteorological department) ने बुधवार यानी 12 जुलाई को प्रदेश के 18 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें से दो जिले बारां और धौलपुर में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक बारां और धौलपुर में बुधवार को भारी बारिश के साथ वज्रपात और मेघ गर्जन की चेतावनी जारी की गई है. गौरतलब है कि धौलपुर में मंगलवार को भी महज 2 घंटे की भारी बारिश ने पूरे शहर को लबालब कर दिया. सड़कें-गलियां डूबने के साथ ही घरों तक में पानी भर गया.

राजस्थान में इन संभागों में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभागों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिरोही जिले में सबसे ज्यादा बारिश
पिछले 24 घंटे में सिरोही जिले में सबसे ज्यादा 13 सेमी, प्रतापगढ़ और धौलपुर में 9 सेमी, जयपुर और पाली में 8 सेमी वर्षा दर्ज की गई है. इसके अलावा झुंझुनूं, बांसवाड़ा और भीलवाड़ा में 7 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

Video में देखिए भारी बारिश से कैसा है प्रदेश का हाल…

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT