RPSC Paper Leak: दूसरे विषयों के भी पेपर हुए लीक! पुलिस को आशंका, हो रही छानबीन

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

RPSC Paper leak: राजस्थान की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की घटना ने राज्य को हिलाकर रख दिया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस भी लगातार जांच में जुटी है. अब इस मामले में एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. शनिवार को पेपर लीक के गिरोह के साथ अभ्यर्थियों को भले ही पुलिस ने धर दबोचा. लेकिन सवाल पूरी परीक्षा पर उठ रहे हैं. आशंका है कि कई अन्य पेपर भी लीक हुए हो. यह बात अब पुलिस इन्वेस्टिगेशन में भी सामने आई है.

उदयपुर पुलिस को शक है कि 21 दिसंबर को ग्रुप ए के जनरल नॉलेज और सोशल साइंस के पेपर भी लीक हुए थे. उर्दू और अंग्रेजी के पेपर भी लीक होने की आशंका है. शक की वजह यह है कि जिस बस में नकल माफिया गिरोह का भंडाफोड़ हुआ था. यह बस 20 और 22 दिसंबर को गोगुन्दा हाईवे पर उदयपुर में देखी गई थी. ऐसे में अन्य विषयों के पेपर लीक होने की भी आशंका है.

गौरतलब है कि राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा (RPSC Second Grade Paper Leak) का शनिवार सुबह की पारी में होने में वाला जीके का प्रश्न पत्र लीक हो गया था. इस घटना के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारियां भी की. इस मामले में जालौर के सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल सुरेश विश्नोई के मास्टरमाइंड होने की बात सामने आई. पुलिस के मुताबिक परीक्षा के 15 दिन पहले मुख्य आरोपी सुरेश बिश्नोई ने अभ्यर्थियों से संपर्क करना शुरू किया और कहा कि वो 100 फीसदी गारंटी के साथ पास करा देगा. परीक्षा पास कराने के एवज में आरोपी ने 5 लाख से 15 लाख रुपए लिए. इसमें 30-50 फीसदी एडवांस रकम ले ली.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः देर रात चोरों ने लगाई सेंध, दो मकानों से ले उड़े 35 लाख रूपए की ज्वैलरी और कैश

    ADVERTISEMENT