Paper Leak: उपेन यादव बोले- आरपीएससी को किया जाए भंग, आयोग अध्यक्ष पर भी खड़े किए सवाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Paper Leak: पेपरलीक मामले में बाबूलाल कटारा को हिरासत में लिए जाने के बाद आरपीएससी अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग उठने लगी है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के उपेन यादव ने आयोग को भंग करने की मांग के साथ ही अध्यक्ष और सभी सदस्यों की निष्पक्ष जांच की भी मांग कर दी हैं. उनका कहना है कि पेपर लीक मामले में आयोग की संलिप्तता पाई गई है, इसके चलते अध्यक्ष को नैतिक तौर पर इस्तीफा देना चाहिए. 

उपेन यादव ने ट्वीट किया कि इस पूरे मामले में आरपीएससी की सीधी संलिप्तता पाई गई है. नैतिकता के आधार पर आरपीएससी अध्यक्ष को इस्तीफा दे देना चाहिए और राज्य सरकार को राजनीति नियुक्ति पर रोक लगाकर और नियम संशोधन करते हुए यूपीएससी की तर्ज पर अध्यक्ष-सदस्यों की नियुक्ति करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि फिर आईएएस-आरएएस अधिकारियों की नियुक्ती होनी चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले में एसओजी ने बाबूलाल कटारा के साथ उनके ड्राइवर गोपाल सिंह और भांजे विजय कटारा को गिरफ्तार किया था. आरोपी आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा समेत 3 लोगों को एसओजी ने कोर्ट में पेश किया. इसके बाद उदयपुर एडीजे कोर्ट 1 ने तीनों आरोपियों को 29 अप्रैल तक एसओजी की कस्टडी में भेज दिया.

यह भी पढ़ेंः Paper Leak मामले में बाबूलाल कटारा समेत 3 लोगों को कोर्ट ने 29 अप्रैल तक रिमांड पर भेजा, होंगे बड़े खुलासे!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT