फिल्म कुत्ते पर पुलिस अधिकारी की बेटी ने जताई आपत्ति, 12 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: देशभर में 13 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म कुत्ते को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म के नाम को लेकर पुलिस अधिकारी की बेटी ने राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर में याचिका दायर की गई है. यह याचिका राजस्थान पुलिस में एडिशनल एसपी की नाबालिग बेटी की ओर से दायर की गई है. उनका कहना है कि फिल्म के शीर्षक को बदला जाना चाहिए.

याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म की कहानी पुलिस के इर्द-गिर्द घूमती है. जो ट्रेलर रिलीज किया गया है, उसमें भी यह साफ है. ऐसे में फिल्म का शीर्षक पूूरी पुलिस कम्युनिटी से जोड़ा गया है जो कतई सही नहीं है. पोस्टर पर जो चेहरे दिखाए गए हैं उन्हें वर्दी में दिखाने के साथ उनके चेहरे पर कुत्ते दिखाए गए है.   

अब इस मामले में 12 जनवरी को सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता की ओर से एडवोकेट दीपेश बेनीवाल पक्ष रखेंगे. याचिकाकर्ता का कहना है कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की विरोध नहीं करते हैं. लेकिन संविधान के आर्टिकल-21 के मुताबिक राइट टू लिव विथ डिग्निटी का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है. दरअसल, विशाल भारद्वाज के पुत्र आसमान भारद्वाज की ओर से निर्देशित इस फिल्म के मुख्य किरदार अर्जुन कपूर और तब्बू दोनों पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं. इसके अलावा कोंकणा सैन और नसीरूद्दीन शाह सहित अन्य कलाकार भी हैं. फिल्म के संवाद और अन्य दृश्यों की वजह से इसे ए श्रेणी का सर्टिफिकेट जारी किया गया. अब इस फिल्म को लेकर रिलीज से एक दिन पहले कोर्ट में सुनवाई होगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेः पेपर लीक मामले में एक्शन में राजस्थान सरकार, नकल माफिया के घर पर चलेगा बुलडोजर!

    ADVERTISEMENT