Rajasthan: पुलिस की वर्दी में 'VIDEO..REEL' पोस्ट करने पर पाबंदी, डीजीपी साहू बोले- 'नियम तोड़ने पर...'

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan
Rajasthan
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान पुलिस के जवानों को अब सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर वर्दी में गैर पुलिसिंग मुद्दों पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर पाबंदी लगा दी गई है. ऐसा करने पर पुलिसकर्मियों पर सख्त विभागीय कार्रवाई करने के लिए राजस्थान पुलिस के मुखिया यू.आर साहू द्वारा मंगलवार को आदेश भी जारी हुए है, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए है.
     
डीजीपी यू.आर. साहू ने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा वर्दी में स्वयं के वीडियो, रील और स्टोरी जिनका पुलिस कार्य से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं होता है, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट या अपलोड करना पुलिस नियमों के खिलाफ है. इससे विभाग की गरिमा और छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. साहू ने राज्य के सभी एसपी, कमांडेंट व अन्य पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि भविष्य में किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस कार्य से संबंधित कार्य के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के वीडियो, रील, स्टोरी तैयार कर पोस्ट व अपलोड नहीं की जाए.

डीजीपी ने क्या कहा

वहीं डीजीपी ने पुलिस कर्मियों से आह्वान किया है कि पुलिस वर्दी हमारी प्रतिबद्धता, समर्पण और जनता के प्रति हमारी जवाबदेही का प्रतीक है, इसका उपयोग करते समय हमें अत्यधिक सावधानी और गंभीरता बरतनी चाहिए. वर्दी में अनुचित सामग्री का प्रसारण न केवल अनुशासनहीनता का प्रतीक है, बल्कि यह जनता के बीच विश्वास को भी कमजोर करता है. इसलिए यदि पुलिसकर्मी वर्दी में रील या वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है, तो नियंत्रक अधिकारी इस प्रकार की पोस्ट करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT