Rajasthan: SOG का बड़ा एक्शन, पेपर लीक मामले में 14 ट्रेनी SI हिरासत में

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan SI paper leak: उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा-2021 के पेपर लीक प्रकरण में राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG Rajasthan) ने एक बार फिर रेड मारी है. एसओजी की टीम ने राजस्थान पुलिस एकेडमी में छापेमारी करते हुए करीब 14 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया है. एटीएस एसओजी के एडीजी वीके सिंह के निर्देशन में जयपुर के आरपीए में मंगलवार सुबह करीब 7 बजे एसओजी के अधिकारी पहुंचे और ट्रेनी एसआई से घंटो पूछताछ हुई. जहां 14 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर पर एसओजी को संदेह हुआ जिन्हें हिरासत में लेकर घाटगेट ले जाया गया. 

जानकारी के अनुसार एसआई भर्ती-2021 प्रकरण में एसओजी ने पूर्व में कई ट्रेनी फर्जी थानेदारों को गिरफ्तार किया था. जिनसे पूछताछ में एसओजी को कई अहम इनपुट मिले थे. जिसमें सामने आया था कि इस फर्जीवाड़े से जुड़े और भी कई सब इंस्पेक्टर हैं, जो आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे हैं. जिन्होंने परीक्षा में अपनी जगह डमी कैंडिडेट बैठाए थे. जिसके बाद एसओजी ने सुबह ट्रेनिंग कैंप के दौरान राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर से इन सभी ट्रेनी एसआई को डिटेन कर लिया. 

एसओजी की इस कार्यवाही के बाद ट्रेनिंग कैंप में हड़कंप मच गया. जहां ट्रेनिंग ले रहे बाकी एसआई भी घबराए हुए हैं. उन्हें डर है की ना जाने अगला कौन है जो एसओजी के रडार पर है. हालांकि एसओजी ने इस पूरी कार्यवाही को गुप्त रखा गया है और एसओजी के अधिकारी इस पर अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं, लेकिन जल्द ही इस मामले में एसओजी के एडीजी प्रेस कॉन्फ्रेंस खुलासा करेंगे.

SOG ने लिया था डमी एग्जाम

बता दें कि एसओजी ने एसआई परीक्षा के फर्जीवाड़े में पहले भी आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे एसआई को हिरासत में लिया था. जहां बाकायदा एसओजी के अधिकारियों ने डमी परीक्षा लेकर असली परीक्षा पास कर चुके ट्रेनी एसआई से पेपर हल करवाए. हालांकि डमी पेपर में भी वही सवाल थे जो एसआई भर्ती 2021 के पेपर में आए, लेकिन फिर भी 17 ट्रेनी एसआई तो पेपर ही हल नहीं कर सके जिन्हें एसओजी ने उसी वक्त हिरासत में ले लिया. इन 17 ट्रेनी एसआई में 2 को बाद में छोड़ दिया गया, लेकिन 15 की गिरफ्तारी हुई. अब फिर इसी प्रकरण में एसओजी ने 14 और ट्रेनी एसआई को हिरासत में लेकर खलबली मचा दी है. क्योंकि सब इंस्पेक्टर भर्ती -2021 परीक्षा में एसओजी के खुलासे के बाद प्रदेशभर के युवा इस भर्ती को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

Video: अलवर के एसपी ने 'बलम पिचकारी' गाने पर किया ऐसा धमाकेदार डांस कि हो गया वायरल, देखें
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT