RBSE Result 2024 Topper: बाड़मेर के नरपत ने 10वीं कक्षा में रचा इतिहास, किसान हैं पिता, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

RBSE Result 2024 Topper:  किसान के बेटे नरपत ने 10वीं में रचा इतिहास, पिता हैं किसान, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे
RBSE Result 2024 Topper:  किसान के बेटे नरपत ने 10वीं में रचा इतिहास, पिता हैं किसान, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे
social share
google news

RBSE 10th Topper Narpat Kumar Marksheet: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के नरपत ने 10वीं कक्षा (RBSE 10th Result 2024) के रिजल्ट में इतिहास रच दिया है. सीमावर्ती इलाका, जहां पढ़ाई के साथ मूलभूत सविधाओं की कमी है. ऐसी परिस्थितियों में नरपत ने कमाल कर दिया. बाड़मेर में नरपत कुमार (Narpat Kumar) ने 10वीं में 99% प्रतिशत अंकों के साथ बाड़मेर (Barmer) में टॉप किया है. नरपत अपना रिजल्ट देखकर काफी खुश है. और वह इसका श्रेय अपने माता-पिता को दे रहे हैं. नरपत को 500 में 594 अंक मिले हैं. 

99 प्रतिशत अंक लाने वाले नरपत बाड़मेर जिले के निवासी हैं और महाराज पब्लिक स्कूल के छात्र हैं. उनके पिता का नाम धन्नाराम और माता का नाम तिजो देवी है. नरपत की सफलता से उनके माता-पिता और स्कूल में खुशी का माहौल है. 

RBSE Result 2024 Topper: सीकर की ज्योति ने रचा इतिहास, सामने आई चौंकाने वाली मार्कशीट!

नरपत ने 2 विषयों में हासिल पूरे अंक

बाड़मेर के रहने वाले नरपत को 2 विषयों को 100 में 100 अंक मिले हैं. नरपत को गणित और विज्ञान विषय में पूरे 100 अंक मिले हैं. इस उपलब्धि से नरपत ने सभी को चौंका दिया है. वहीं नरपत ने अपने टीचर्स के मार्गदर्शन में मेहनत कर ये उपलब्धि हासिल की है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

किस विषय में कितने नंबर आए

  • हिंदी - 97
  • इंग्लिश -99
  • विज्ञान - 100
  • सामाजिक विज्ञान - 99
  • गणित -100
  • संस्कृत -99

RBSE 10th Board Topper: सीकर के दिनेश थालोर ने 10वीं में किया कमाल, मार्कशीट देखकर कह उठेगे- अरे वाह!

नरपत की मार्कशीट देखें

IAS बनना चाहते हैं नरपत

नरपत के पिता किसान हैं माता गृहिणी हैं. नरपत कुमार ने हॉस्टल में रहकर पढ़ाई की और मोबाइल से दूरी बनाकर अपने लक्ष्य को साधे रखा. नरपत का सपना सिविल सर्विस में जाकर लोगों की सेवा करना है. नरपत ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय पहले अपने माता -पिता और उसके बाद गुरुजनों को दिया है. नरपत का कहना है कि विकट परिस्थितियों के बाद भी मेरे माता -पिता ने मुझे पढ़ाया. यही वजह हैं कि मैंने मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: RBSE Result 2024 Topper: बाड़मेर की निकिता चौधरी ने 10वीं बोर्ड रिजल्ट में मचाया धमाल, मार्कशीट देखकर रह जाएंगे हैरान!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT