राजस्थानः गहलोत गुट के विधायकों के इस्तीफे पर 10 दिन के भीतर लेना होगा फैसला, हाईकोर्ट ने दिए निर्देश

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस के लिए सियासी मुश्किल नए साल में भी खत्म होती दिखाई नहीं दे रही है. कांग्रेस के 90 से ज्यादा विधायकों के इस्तीफे के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को फैसला करने को कहा है. हाईकोर्ट ने विधायकों के इस्तीफे पर 10 दिनों के भीतर फैसला करने को कहा है. उच्च न्यायालय ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष अपने समक्ष आने वाले किसी भी मामले को अधिक समय तक लंबित नहीं रख सकते हैं.

हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत गुट के इन विधायकों को इस्तीफे वापस लेने के लिए पहले ही कह दिया था. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि ये विधायक जल्द ही इस्तीफे वापस लेंगे. वहीं, हाईकमान के इस इशारे के बाद कुछ विधायकों ने इस्तीफा वापस लेने के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को चिट्ठी भी भेज दी थी.

गौरतलब है कि 25 सितंबर को कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस के विधायक दल की बैठक बुलाई थी. जब प्रदेश प्रभारी अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे को जयपुर पहुंचे तो गहलोत समर्थित विधायकों ने खुलकर बगावत कर दी. मंत्री शांति धारीवाल के घर पर विधायकों की बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को इस्तीफे सौंप दिए गए थे. इस मामले में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने याचिका दायर की थी. जिस पर राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः पाली जिले में रेल हादसे में यात्रियों ने बताई आपबीती, जोरदार आवाज के बाद दूर जा गिरे डिब्बे, चीखने लगे लोग

    ADVERTISEMENT