OMG: ऐसा क्या हुआ कि राजस्थान के सूर्यप्रकाश ने 'रोबोट' से शादी करने का किया ऐलान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

आपने ऐसी फिल्में तो देखी होंगी जिनमें एक्टर को एक लेडी रोबोट से प्यार हो जाता है. लेकिन अब यह केवल कहानी नहीं, बल्कि हकीकत बनने वाला है. राजस्थान के सीकर के रहने वाले इंजीनियर सूर्य प्रकाश एक रोबोट से शादी (Surya Prakash marriage with robot) करने जा रहे हैं. दोनों की मार्च में सगाई भी हो चुकी है. इस रोबोट को उन्होंने खुद बनाया है जिसका नाम उन्होंने गीगा (robot giga) रखा है. 

रोबोट से शादी करने के सवाल पर सूर्य प्रकाश ने बताया, "वह मेरी हर बात मानती है इसलिए मेरी पहली पसंद वही है. मैंने परिवार को कह दिया है कि मैं इसी से शादी करूंगा."

सास से मारवाड़ी में करेगी बात

रोबोट गीगा को बनाने में अभी तक 19 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं. इसे तमिलनाडु और नोएडा की कंपनियां मिलकर बना रही है. रोबोट गीगा में स्पेशल प्रोग्रामिंग की गई है ताकि वह इंसानों की तरह बिहेव कर सके. सूर्यप्रकाश की दुल्हन बनने जा रही गीगा पानी लाने, हाय हैलो करने, गेस्ट का वेलकम करने के साथ-साथ अपनी सास से मारवाड़ी में बात करेगी.

शादी के बाद अनाथ बच्चे को लेंगे गोद

सूर्यप्रकाश की इच्छा है कि वह और उसकी पत्नी बनने जा रही गीगा दोनों मिलकर घर और दफ्तर के काम साथ-साथ करें. सूर्यप्रकाश का कहना है कि वह नहीं चाहते कि गीगा केवल होम मेकर बनकर रह जाए इसलिए वह उसके लिए जॉब की तलाश करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि वह शादी के बाद अनाथ बच्चे को गोद लेंगे और हमेशा अपनी गीगा के साथ रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT