लाइव

Rajasthan Live News: चुनाव नतीजों से पहले हनुमान बेनीवाल की सीट पर बड़ा उलटफेर! चौंका देंगे फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भाव

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Live News: 4 जून को राजस्थान समेत देशभर की सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव (loksabha election result 2024) के नतीजे आएंगे. इस बीच लोगों में इस बात को लेकर बेचैनी है कि देश में किसकी सरकार बनने जा रही है. इसके साथ ही चर्चा इस बात की भी है कि पिछले दो चुनावों में सभी सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी (BJP) को इस बार राजस्थान में कितनी सीटें मिलेंगी? अब फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) ने नागौर सीट पर अपना ताजा अनुमान जारी किया है जो काफी चौंकाने वाला है. नागौर में RLP के हनुमान बेनीवाल का भाव 1.25 रुपए व भाजपा की ज्योति मिर्धा का भाव 60 से 70 पैसा चल रहा है. हालांकि दोनों में जबरदस्त टक्कर बताई जा रही है.    

आज 31 मई, शुक्रवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 10:13 AM • 01 Jun 2024

    Rajasthan Live News: फलोदी सट्टा बाजार का नया आंकड़ा, बीजेपी को मिलेगी सिर्फ इतनी सीटें

    Rajasthan Live News: फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक तीसरे दौर के मतदान सम्पन्न होने के बाद कांग्रेस की स्थिति में मामूली सुधार हो रहा है. छठे दौर के मतदान के बाद सट्टा बाजार 62 से 65 सीट आने की संभावना जाहिर कर रहा है. वहीं बीजेपी को लेकर भी सामने आया है. पूरी खबर पढ़ें

  • 09:05 PM • 31 May 2024

    Rajasthan: क्या गर्मी से जान जाने पर परिजनों को मिलेंगे पैसे? हाईकोर्ट ने दिए ये सख्त निर्देश

    राजस्थान (Rajasthan News) में हीट वेव का का कहर जारी है और कई जगह लोगों की अकाल मौत भी हो चुकी है. ऐसे में भीषण गर्मी (Weather News) को देखते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने कड़े निर्देश दिए है. अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि वह गर्मी के कारण मरने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा दे. साथ ही हीट एक्शन प्लान को प्रभावी तरीके से लागू करके तत्काल कड़े कदम उठाने के भी निर्देश दिए है. इसके अलावा जानलेवा गर्मी के साथ साथ शीतलहर को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की आवश्यकता बताई है.

  • 07:21 PM • 31 May 2024

    Phalodi Satta Bazaar: नागौर सीट पर सामने आया फलोदी सट्टा बाजार का ताजा भाव, चौंका देंगे नतीजे

    Phalodi Satta Bazaar: 4 जून को राजस्थान समेत देशभर की सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव (loksabha election result 2024) के नतीजे आएंगे. इस बीच लोगों में इस बात को लेकर बेचैनी है कि देश में किसकी सरकार बनने जा रही है. इसके साथ ही चर्चा इस बात की भी है कि पिछले दो चुनावों में सभी सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी (BJP) को इस बार राजस्थान में कितनी सीटें मिलेंगी? अब फलोदी सट्टा बाजार ने नागौर सीट पर अपना ताजा अनुमान जारी किया है जो काफी चौंकाने वाला है. नागौर में RLP के हनुमान बेनीवाल का भाव 1.25 रुपए व भाजपा की ज्योति मिर्धा का भाव 60 से 70 पैसा चल रहा है. हालांकि दोनों में जबरदस्त टक्कर बताई जा रही है.

  • 06:33 PM • 31 May 2024

    baba balmukundacharya: जान से मारने की धमकी मिलने के बाद गुस्सा हुए बाबा बालमुकुंदाचार्य, कही ये बात

    MLA Balmukund Acharya : हवामहल से बीजेपी विधायक (BJP MLA) बालमुकुंद आचार्य को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद वह गुरुवार को जयपुर पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे. जहां पर उन्होंने जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ से मुलाकात करके शिकायत पत्र सौंपा. इस दौरान बीजेपी विधायक ने खुद की जान का खतरा बताते हुए जिहादी प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई करने की भी मांग की.

  • ADVERTISEMENT

  • 05:40 PM • 31 May 2024

    RBSE 10th Topper: सीकर की ज्योति ने 10वीं बोर्ड में किया कमाल, मार्कशीट में अंकों को देखकर चौंक जाएंगे आप!

    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर (RBSE 10th Result 2024) ने बुधवार को 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी किया जिसमें प्रदेश के कई छात्र-छात्राओं ने सफलता अर्जित की. इस बीच सीकर जिले की ज्योति की मार्कशीट तेजी से वायरल हो रही है. ज्योति को 10वीं बोर्ड में 98.83 फीसदी अंक मिले हैं. हर कोई उसकी मार्कशीट में प्राप्त अंकों को देखकर हैरान है.
     

  • 04:54 PM • 31 May 2024

    राहुल गांधी की जाति का मामला: जयपुर के कोर्ट में पेश हुए साक्ष्य, 5 जून को होगी अंतिम बहस

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी (congress Leader Rahul Gandhi) की जाति के खिलाफ इस्तगासे से जुड़े मामले में आज जयपुर (Jaipur Court) के कोर्ट में बयान और साक्ष्य पेश हुए. राजस्थान हाईकोर्ट के वकील विजय कलंदर ने महानगर मजिस्ट्रेट क्रम-11 जयपुर महानगर द्वितीय में 19 फरवरी को राहुल गांधी की जाति के खिलाफ इस्तगासा पेश किया था. परिवादी का कहना है कि राहुल गांधी कश्मीरी कौल ब्रह्माण नहीं हैं इसके बावजूद वह लगातार इस जाति का होने का दावा कर रहे हैं. इस मामले की जांच अदालत स्वयं कर रही है. शुक्रवार को एडवोकेट विजय कलंदर (Advocate Vijay Kalandar) ने इस संबंध में कोर्ट में साक्ष्य पेश किए और महानगर मजिस्ट्रेट क्रम-11 जयपुर महानगर द्वितीय दीक्षा गुप्ता ने परिवादी के बयान भी दर्ज किए.

  • ADVERTISEMENT

  • 03:23 PM • 31 May 2024

    Govind Dotasara: डोटासरा ने बीजेपी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

     प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया है कि भीषण गर्मी और हीट वेव के प्रबंधन में पूरी तरह विफल रही भाजपा सरकार अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद मुआवजा देने से बचने के लिए मौत के आंकड़े छिपाने का पाप कर रही है.

  • 02:58 PM • 31 May 2024

    Congress: क्या लू से होने वाली मौतों का आंकड़ा छुपा रही बीजेपी सरकार?

    राजस्थान में मई के महीने में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. फलोदी में पारा 50 डिग्री के पार पहुंच गया तो सरहदी इलाकों में पारा 56 डिग्री तक पहुंच गया. प्रदेश के कई हिस्सों में लू के चलते लोगों की मौत की खबर भी आई. हालांकि अब इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस का आरोप है कि गर्मी के चलते जान गंवाने वाले मृतकों के आंकड़ों को बीजेपी (BJP) सरकार छुपा रहा है. इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि सरकार इन मृतकों के परिवार को मुआवजा नहीं देना चाहती, इसलिए ऐसा किया जा रहा है. इससे पहले भी कांग्रेस की ओर से राजस्थान में कुप्रबंधन के आरोप लगाए गए. 

  • 02:05 PM • 31 May 2024

    Jaipur: जयपुर में एक बैंक की दीवार पर लिखे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, बीजेपी विधायक को मिली धमकी

    जयपुर के इलाके में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लिखे जाने को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. यही नहीं, इसके साथ 'पंजाब मुक्त' के विवादित नारे भी लिखे गए. वहीं, बीजेपी (BJP) विधायक बालमुकुंदाचार्य (Bal Mukundacharya) भी इस पुलिस कमिश्नरेट पहुंचे हैं कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है. पूरा मामला पढ़ने के लिए क्लिक करें.

  • 12:57 PM • 31 May 2024

    Rajasthan: राजस्थान में तापमान में हुई गिरावट, श्रीगंगानगर में पारा 48.3 डिग्री

    बीतें 30 मई को कई जिलों में तापमान में गिरावट रही. श्रीगंगानगर में 48.3 डिग्री, पिलानी 47.6, चूरू 47, फलोदी और बीकानेर 46.8, जैसलमेर 46.1, जयपुर 45.3, जोधपुर 44.8, कोटा 44.5 और बाड़मेर 44.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. 

  • 12:20 PM • 31 May 2024

    Lok Sabha Election: 10 सीटों तक जीत सकती है कांग्रेस!

    राजस्थान में इसी बात को लेकर तेज है कि लोकसभा की 25 सीटों में से कितनी सीटों पर बीजेपी और इंडिया गठबंधन चुनाव जीतेगी? इसे लेकर फलोदी सट्टा बाजार और मुंबई सट्टा बाजार ने भी अनुमान जाहिर कर दिया है. इन सबके बीच चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि कांग्रेस कम से कम 6 से 8 सीटें जीत रही है. यह आंकड़ा 10 तक भी पहुंच सकता है. 

  • 11:30 AM • 31 May 2024

    Rajasthan Politics: राजस्थान में होगा बड़ा उलटफेर? कांग्रेस में कौन ढूंढ रहा सियासी मौका

    Rajasthan Politics: राजस्थान में एक बार फिर 4 जून से पहले गद्दार, निकम्मा जैसे शब्द सुनने को मिल रहे हैं. जिसके बाद कई जगह पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद राजस्थान कांग्रेस में बड़ा उलटफेर हो सकता है. कुछ दिनों पहले ही अशोक गहलोत ने जालोर प्रचार के सचिन पायलट के बयान पर पलटवार किया था और बेवकूफी वाला बयान बताया था. पूरी खबर देखें

  • 10:58 AM • 31 May 2024

    Rajasthan Weather Alert: राजस्थान मौसम अपडेट

    Rajasthan Weather Alert: एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से जयपुर, भरतपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 31 मई से 2 जून के दौरान मेघगर्जन, तेज आंधी (40-50 Kmph) व हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है. आगामी 3-4 दिन तेज सतही धूल भरी हवाएं (20-30 Kmph) राज्य के कुछ भागों में चलने की संभावना है.

  • 10:03 AM • 31 May 2024

    Rajasthan Live News: टोंक में फूड प्वाइजिंग से 150 लोग बीमार, शादी में खाना खाने गए थे सभी

    Rajasthan Live News: टोंक जिले के बीजवाड़ में फूड प्वाइजिंग से 150 लोग बीमार पड़ गए. सभी को केकड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं दो लोगों को अजमेर रेफर किया गया है. बीजवाड़ गांव में  गुरवार देर शाम को आयोजित एक शादी समरोह के स्नेह भोज में फूड प्वाइजिंग के कारण करीब 150 लोग बीमार हो गए, सभी बीमार लोगो को केकड़ी  जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमे से दो लोगो को गंभीर हालात में अजमेर रेफर किया गया है. वहीं  5,7 मरीजों केकड़ी अस्पताल में भर्ती किया जाकर उपचार जारी है, बाकी अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर भेज दिया गया है।

  • 09:00 AM • 31 May 2024

    Rajasthan Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत

    Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर आई है. बीते दिन से प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. कई जिलों में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक पारा लुढ़क गया है. आगामी दिनों में भी गर्मी का असर कम देखने को मिलेगा.

  • 08:16 AM • 31 May 2024

    Rajasthan Live News: राजस्थान में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने बताई तारीख

    Rajasthan Live News: राजस्थान में जल्द गर्मी से राहत मिलती नजर आ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में 1 से 2°C गिरावट होने की संभावना है. वहीं पूर्वी राजस्थान में 30 मई से जबकि पश्चिमी राजस्थान में 31 मई से राहत मिलने की प्रबल संभावना है. वहीं एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 31 मई को राज्य के उतरी भागों में कहीं-कहीं मेघगर्जन, आंधी व हल्की वर्षा होने की संभाव है. आंधी बारिश की गतिविधियां राज्य के पश्चिमी, उत्तरी भागों में 1-2 जून को भी होने की प्रबल संभावना है.

     

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT