लाइव

Big Breaking: कांग्रेस ने दो सीटों पर बदले उम्मीदवार, भीलवाड़ा-राजसमंद के लिए नामों का ऐलान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Congress general secretary K.C Venugopal with Rajasthan CM Ashok Gehlot and senior leader Sachin Pilot; (Photo: ANI | Ayush Sharma)
social share
google news

Rajasthan Live News: आज 29 मार्च, शुक्रवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 09:51 PM • 29 Mar 2024

    राजसमंद और भीलवाड़ा में बदले उम्मीदवार

    राजस्थान में 2 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार बदल दिए हैं. भीलवाड़ा में दामोदर गुर्जर की जगह सीपी जोशी को टिकट दे दिया है. जबकि दामोदर गुर्जर को राजसमंद भेज दिया गया है. बता दें कि राजसमंद में सुदर्शन रावत के नाम का ऐलान होने के बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए आलाकमान को पत्र लिखकर टिकट लौटा दिया था. साथ ही जयपुर से सुनील शर्मा के टिकट बदलने के बाद कांग्रेस के 25 प्रत्याशियों में कोई भी ब्राह्मण उम्मीदवार नहीं था. जिसके चलते समाज की उपेक्षा को लेकर भी पार्टी पर आरोप लग रहा था.
     

  • 07:07 PM • 29 Mar 2024

    धौलपुर में गिरे ओले, मौसम पलटा

    राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम ने पलटी खाई है. धौलपुर जिले में आज 29 मार्च को तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई. इस दौरान ओलावृष्टि के चलते खेतो में खड़ी गेहूं की फसल के साथ कई नगदी फसल जैसे धनिया, टमाटर, बैगन, गाजर, गोभी आदि फसलों में भी भारी नुकसान हुआ है. इनपुट- उमेश मिश्रा

  • 05:15 PM • 29 Mar 2024

    By Election: मालवीया के गढ़ में बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी

    बीजेपी ने बागीदौरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. यहां से बीजेपी ने सुभाष तंबोलिया को टिकट दिया है. बता दें कि कांग्रेस विधायक रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया के इस्तीफे के चलते यहां उपचुनाव हो रहा है. जबकि खुद मालवीया बीजेपी के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.   

  • 04:14 PM • 29 Mar 2024

    गुंजल-धारीवाल ने भुलाई वर्षों पुरानी दुश्मनी, मंच पर साथ आए तो एक-दूसरे से उलझ गए नेता

    वर्षों पुरानी दुश्मनी भुलाकर प्रहलाद गुंजल और शांति धारीवाल साथ आ गए हैं. कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बीजेपी के दिग्गज नेता रहे गुंजल को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन जब मंच साझा करने की बारी आई तो दोनों नेता एक-दूसरे पर बरस गए.

  • ADVERTISEMENT

  • 03:04 PM • 29 Mar 2024

    रविंद्र सिंह भाटी को राज्यवर्धन सिंह की नसीहत

    शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है. जब भाटी के बाड़मेर-जैसलमेर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने भाटी को नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा "बीजेपी बहुत बड़ा परिवार है और इसमें सेना की तरह ही राष्ट्र सर्वप्रथम है. सैनिक ही ये सोचने लग जाए कि मैं आगे बढूं, मुझे ही मिलना चाहिए तो सेना ही काम करना बंद कर देगी. इसलिए जो मन से सच्चा कार्यकर्ता है वो राष्ट्र को सबसे पहले रखेगा."

  • 02:27 PM • 29 Mar 2024

    Lok Sabha Election: राजस्थान की वो 10 हॉट सीटें, जिनपर कई दिग्गज नेताओं की साख लगी दांव पर, देखिए

    Lok Sabha Election: राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं. पहले चरण की 12 लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. तो दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा. दूसरे चरण की 13 सीटों में से 10 सीट ऐसी हैं. जहां कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है. इसमें बाड़मेर- जैसलमेर, अलवर, बांसवाड़ा, कोटा, भरतपुर, जोधपुर, जालौर सिरोही, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, बारां, राजसमंद, उदयपुर लोकसभा सीट शामिल हैं. दोनों ही पार्टियों के कद्दावर नेता चुनाव मैदान में है. पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें

  • ADVERTISEMENT

  • 01:20 PM • 29 Mar 2024

    Kota News: प्रहलाद गुंजल व शांति धारीवाल समर्थकों का कोटा कांग्रेस कार्यालय में हंगामा. 

    Kota News: प्रहलाद गुंजल व शांति धारीवाल समर्थकों का कोटा कांग्रेस कार्यालय में हंगामा. गले मिलने से पहले ही मतभेद आए सामने. शांति धारीवाल ने प्रहलाद गुंजल से कहा, आपको कांग्रेस में आने के बाद अब कहना चाहिए कि मैंने जो धारीवाल जी पर आरोप लगाए थे वह गलत हैं. कांग्रेस में आने के बाद अब आपके सेकुलर बनना चाहिए. इस बात पर नाराज हो गए प्रहलाद गुंजल. दोनों के समर्थको ने एक दूसरे के खिलाफ मुर्दाबाद के लगाए नारे

  • 01:00 PM • 29 Mar 2024

    Rajasthan News Live: भीलवाड़ा से प्रत्याशी बदल सकती है कांग्रेस पार्टी, इस दिग्गज नेता को उतारने की तैयारी!

    Rajasthan News Live: राजस्थान में एक भी ब्राह्मण प्रत्याशी नहीं उतारने के बाद अब कांग्रेस पार्टी इस पर मंथन कर रही है. कहा जा रहा है अब पार्टी राजसमंद सीट पर डॉ सीपी जोशी को टिकट दे सकती है. वहीं भीलवाड़ा से कांग्रेस के वर्तमान प्रत्याशी दामोदर गुर्जर को राजसमंद शिफ्ट कर सकती है. वहीं कांग्रेस पार्टी राजसमंद प्रत्याशी सुदर्शन सिंह रावत को टिकट वापस ले सकती है.
     

  • 11:45 AM • 29 Mar 2024

    Alwar News: एक गाड़ी से बरामद किए 16 लाख 98 हजार रुपए

    Alwar News: पुलिस ने वाहनों की जांच पड़ताल के दौरान एक गाड़ी से बरामद किए 16 लाख 98 हजार रुपए. भूगोर की तरफ से अलवर शहर आ रही थी गाड़ी, गाड़ी में पैसे मिलने के बाद मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई है. पैसों को जप्त करके जिला स्तरीय कमेटी के सामने मामला रखा गया है. गाड़ी चालक के पास नहीं था पैसे का कोई हिसाब किताब.

  • 11:12 AM • 29 Mar 2024

    Rajasthan News Live: अजमेर से कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र चौधरी आज करेंगे नामांकन दाखिल.

    Rajasthan News Live:अजमेर से कांग्रेस उम्मीदवार रामचंद्र चौधरी आज करेंगे नामांकन दाखिल. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी रहेंगे मौजूद ...

  • 11:10 AM • 29 Mar 2024

    Rajasthan News Live: टोंक जिले में आज कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका

    Rajasthan News Live: टोंक जिले में आज कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, लगभग 100 से अधिक जनप्रतिनिधि कांग्रेस को छोड़ भाजपा में होगें शामिल, नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अजीत मेहता के पदभार ग्रहण के दौरान करेगें सदस्यता ग्रहण, कार्यक्रम में पीएचईडी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, पूर्व मंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ0अरूण चतुर्वेदी, सांसद व भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ0प्रभुलाल सैनी रहेंगे मौजूद, शाम 4 बजे रखा गया है कार्यक्रम, सचिन पायलेट व कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा के लिये माना जा सकता है बड़ा झटका.

  • 09:28 AM • 29 Mar 2024

    Rajasthan News:'कैलाश नहीं, मुझे राम मंदिर नजर आता है', मंत्री कैलाश चौधरी की नामांकन सभी में राज्यवर्धन राठौड़ का विवादित बयान

    Rajasthan News Live: कैलाश चौधरी की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से प्रत्याशी कैलाश चौधरी को अपने पास खड़ा करते हुआ कहा कि 'ये कैलाश नहीं, मुझे इसमें काशी नजर आती है. इसमें कैलाश नहीं, मुझे राम मंदिर नजर आता है.' सभा में उपस्थित लोगों से पूछते हुए कहा कि 'क्या आपको नजर आता है कि राम मंदिर बनता हुआ ?' मंत्री राज्यवर्धन ने आगे कहा कि 'आपने इनको वोट दिया. तभी राम मंदिर बना. एक-एक वोट कीमती है.' उन्होंने कहा कि 'मुझे इसमें कैलाश नजर नहीं आता, मुझे इसमें बूढ़ी मां के आंसू पुछते नजर आते हैं. मुझे इसमें भारत बनते हुए दिखाई देता है.' मंत्री ने कहा कि 'यह कैलाश नहीं यह भारत है.' फिर मंत्री ने पूछा 'बाड़मेर की जनता भारत को जीता सकती है ? बोलो तैयार हो ?

  • 09:27 AM • 29 Mar 2024

    Rajasthan News Live: वर्षों पुरानी दुश्मनी खत्म, प्रहलाद गुंजल-शांति धारीवाल हुई सुलह!

    Rajasthan News Live: कोटा-बूंदी सीट से कांग्रेस की तरफ से टिकट मिलने के बाद प्रहलाद गुंजल ने पूर्व मंत्री शांति धारीवाल से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई है. यह मुलाकात गुरुवार को शांति धारीवाल के सिविल लाइन आवास पर हुई. प्रहलाद गुंजल देर शाम धारीवाल के आवास पर पहुंचे. धारीवाल ने भी प्रहलाद गुंजल को प्रत्याशी बनाए जाने पर बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आपको उम्मीदवार बनाया है पार्टी के लिए सब मिलकर पूरी मेहनत करेंगे.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT