लाइव

Rajasthan News Live: अलवर में बरसे ओले, जयपुर में भी सड़कें भीगीं, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:21 PM • 31 Jan 2024

    Hail fell in alwar: मौसम ने ली करवट, अलवर में गिरे ओले

    Hail fell in alwar: राजस्थान के मौसम ने मंगलवार से ही करवट ले ली है. प्रदेश के कई जिलों में मध्यम बारिश के साथ अलवर में बुधवार की शाम को ओले गिरे हैं. जयपुर में भी बारिश ने सड़कें भिगो दी और जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. यहां क्लिक करके जानें कि नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का किन जिलों पर पड़ेगा असर, कहां और कब होगी बारिश
  • 07:15 PM • 31 Jan 2024

    Madan dilawar: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ली शिक्षकों की क्लास

    जयपुर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. सांगानेर और चाकसू के सरकारी स्कूल में निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री ने महिला शिक्षक को बोर्ड पर कुछ शब्द लिखवाएं. लेकिन टीचर 'सौंदर्य' और 'ब्रह्माचारिणी' लिख पाई. साथ ही शिक्षकों की लेटलतीफी को लेकर भी शिक्षा मंत्री नाराज हुए. इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ भोजन भी किया. यहां देखिए शिक्षा मंत्री के औचक निरीक्षण का वीडियो.
  • 06:51 PM • 31 Jan 2024

    Jaipur: राजीव गांधी युवा मित्रों ने अपनी मांग मनवाने के लिए अपनाया अनोखा तरीका!

    जयपुर में राजीव गांधी युवा मित्रों ने अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन जिसने भी देखा, वह हैरान रह गया. बता दें कि भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद इनकी नौकरी चली गई थी. जिसके बाद ये युवा बीतें कई दिनों से जयपुर के शहीद स्मारक पर प्रदर्शन के दौरान बहाली की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर ही इन्होंने प्रदर्शन का भी अजीबो-गरीब तरीका अपनाया. पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें.
  • 01:53 PM • 31 Jan 2024

    Manvendra singh: एक्सप्रेस वे पर रफ्तार से दौड़ रही थी कार, इस चूक से अचानक हो गया हादसा!

    अलवर में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर मंगलवार को पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह (Manvendra Singh) की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई. जबकि मानवेंद्र सिंह, उनके बेटे हमीर सिंह बेटे और ड्राइवर दिनेश रावत घायल हो गए. अब इस हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है. यहां देखें पूरा वीडियो
  • ADVERTISEMENT

  • 01:27 PM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Live: 13 IPS के ट्रांसफर, राजीव कुमार शर्मा होंगे ACB के नए DG

    Rajasthan News Live: भजनलाल सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. इनमें एक डीजी, 11 आईजी और एक डीआईजी रेंज के अधिकारी शामिल हैं. महानिदेशक (DG) लॉ एंड ऑर्डर राजीव कुमार शर्मा को एसीबी का डीजी बनाया गया है. वहीं, आईजी गौरव श्रीवास्तव अब मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे.
  • 12:30 PM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Live: पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार का कैसे हुआ एक्सीडेंट? सामने आया सीसीटीवी फुटेज

    Rajasthan News Live: पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार का एक्सीडेंट होने की वजह सामने आई है. नींद की झपकी आने से अचानक कार का संतुलन बिगड़ गया था. गाड़ी की स्पीड 160 किमी से ज्यादा थी. संतुलन बिगड़ने के बाद कार एक्सप्रेस-वे से उतरकर 150 मीटर कच्चे में दौड़ी. इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. घटना का सीसीटीवी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.
  • ADVERTISEMENT

  • 11:45 AM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Update: राजस्थान के स्कूलों में लागू होने जा रहे हैं ये 4 नियम

    Rajasthan News Update: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने हिजाब विवाद के बीच स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने ड्रेस कोड के साथ राजस्थान के सभी स्कूलों में और भी कई नियम लागू करने का ऐलान किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
  • 11:45 AM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Live: सदन में पहली बार गरजे CM भजनलाल ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला

    Rajasthan News Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस पर जवाब दिया. 30 जनवरी को दिए इस बयान में उन्होंने 2047 तक राजस्थान को विकसित राज्य बनाने के संकल्प पर बात कही. साथ ही कहा कि भगवान राम आस्था के साथ आर्थिक प्रगति के प्रतीक है और महिला सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता होगी. सीएम ने कहा कि युवाओं के सपनों पर कुठाराघात करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा. साथ ही ईआरसीपी को धरातल पर उतारने का काम शुरू करने की भी बात कही. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
  • 09:34 AM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Update: हादसे के बाद पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट

    Rajasthan News Update: पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ मंगलवार को दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान अचानक दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हादसा हो गया. इसमें पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई, जबकि मानवेंद्र सिंह और उनके बेटे अमीन सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गए. वहीं उनका ड्राइवर भी गम्भीर रूप से घायल हो गया. अब मानवेंद्र सिंह, उनके बेटे और ड्राइवर की सेहत को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
  • 09:27 AM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Live: सीएम भजनलाल की बड़ी तैयारी, घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

    Rajasthan News Live: राजस्थान में पेट्रोल व डीजल क्रमश: 108.50 व 94 रुपए प्रति लीटर तक बिक रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार पेट्रोल-डीजल के भाव में जनता को थोड़ी राहत दे सकती है. इसके लिए प्रशासन तैयारी करने में जुट गया है. दाम कम करने के लिए केंद्र कुछ एक्साइज ड्यूटी घटाएगा तो वहीं राज्य वैट कम करेगा. इसके बाद पेट्रोल-डीजल के दाम 2 रुपये से लेकर 9 रुपये तक कम हो सकते हैं.
  • 09:27 AM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Live: जानें कब कम होंगे प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम

    Rajasthan News Live: लोकसभा चुनावों को लेकर मार्च महीने के बीच में देश भर में आचार संहिता लग जाएगी. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की घोषणा फरवरी महीने में ही कर देगी. बताया जा रहा है कि वित्त विभाग अभी समीक्षा करने में जुटा है और जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा. इस घोषणा से राज्य सरकार पर 4 से 5 हजार करोड़ रुपये का खर्चा आएगा.
  • 09:27 AM • 31 Jan 2024

    Rajasthan News Update: मोदी की तीसरी गारंटी को पूरा करने के तौर पर प्रचार करेगी बीजेपी

    Rajasthan News Update: लोकसभा की सभी 25 सीटें राजस्थान में लगातार दो बार से बीजेपी जीत रही है. इस बार भी बीजेपी सभी 25 सीटें जीतना चाहती है. इसलिए बीजेपी सरकार फरवरी में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी करके लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान बीजेपी की सरकार बनने पर पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी करने का वादा किया था. प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान गैस सिलिंडर के दामों में कमी और ईआरसीपी परियोजना को लेकर भी वादा किया था. इन दोनों मुद्दों पर भजनलाल सरकार पहले ही निर्णय ले चुकी है. ऐसे में अब पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी करके बीजेपी इसे पीएम मोदी की तीसरी गारंटी को पूरा करने के तौर पर प्रचार करना चाहती है.
follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT