राजस्थानः गहलोत सरकार की इस योजना की हकीकत जानने पहुंचे राहुल! जानिए

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी राज्य सरकार की योजनाओं की भी जानकारी ले रहे हैं. जिसे सीएम गहलोत जमकर भुना रहे हैं. राहुल गांधी ने सरकार की ओर से निशुल्क कोचिंग ले रहे विद्यार्थियों के साथ चर्चा की. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे.

दरअसल, सरकार की ओर से अनुप्रति योजना चलाई जा रही है. इस योजना के तहत जेईई-नीट की कोचिंग कर रहे छात्र-छात्राओं के साथ राहुल गांधी के साथ फोटो को सीएम अशोक गहलोत ने शेयर किया. ट्वीट करते हुए लिखा कि इस योजना में राजस्थान कांग्रेस सरकार मुफ्त कोचिंग उपलब्ध करवा रही है. इस दौरान एलन, रेजोनेंस, मोशन कोचिंग के लीडर्स भी मौजूद रहे.

अनुप्रति योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थियों को दी जा रही आर्थिक सहायताः

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस योजना का लाभ राजस्थान के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और गरीब वर्ग के विधार्थियों को दिया जा रहा है. जिसमें 1 लाख रूपए की आर्थिक सहायता का प्रावधान है. अनुप्रति योजना के तहत सरकार ना सिर्फ आईआईटी और नीट के लिए कोचिंग उपलब्ध करा रही है. बल्कि आरपीएससी परीक्षा के साथ एमबीए और लॉ एंट्रेस के लिए भी छात्रों को मदद मिल रही हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे इन विद्यार्थियों को 50 हजार रूपए की सहायता दी जा रही है.

यात्रा में हुआ था बदलाव, 12 दिसंबर को महिला शक्ति पदयात्रा

ADVERTISEMENT

राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा का आज 6वां दिन है. शुक्रवार को सोनिया गांधी के जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी रणथम्भौर पहुंचे थे. आज वहां से लौटकर राहुल यात्रा में शामिल हुए.  शनिवार को यात्रा की शुरुआत सुबह 8:30 बजे यात्रा केशोरायपाटन से शुरू हुई. सुबह 11 बजे अरनेठा गांव में लंच ब्रेक हुआ.

ADVERTISEMENT

बूंदी के बालापुरा चौराहे कापरेन में यात्रा समाप्त होगी. तय कार्यक्रम के मुताबिक आज भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के साथ महिलाएं चलने वाली थी. लेकिन अब 12 दिसंबर को यह कार्यक्रम तय किया गया है. प्रियंका गांधी भी इस दिन ‘महिला शक्ति पदयात्रा’ का हिस्सा होगी.

    ADVERTISEMENT