Rajasthan Tak Exclusive: भिवाड़ी से पाकिस्तान कैसे पहुंची अंजू, क्या है आगे का प्लान, पढ़िए सभी सवालों के जवाब

ललित यादव

ADVERTISEMENT

Rajasthan Tak Exclusive: भिवाड़ी से पाकिस्तान कैसे पहुंची अंजू, क्या है आगे का प्लान, पढ़िए सभी सवालों के जवाब
Rajasthan Tak Exclusive: भिवाड़ी से पाकिस्तान कैसे पहुंची अंजू, क्या है आगे का प्लान, पढ़िए सभी सवालों के जवाब
social share
google news

Rajasthan Tak Exclusive: पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haider) का मामला इन दिनों खूब सर्खियां बटौर रहा है. इस बीच राजस्थान (Rajasthan) के भिवाड़ी (Bhiwadi) से चौका देने वाला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि भिवाड़ी जिले में स्थित होंडा मोटर्स में काम करने वाली अंजू अपने पति और बच्चों को छोड़कर पाकिस्तानी ‘प्रेमी’ से मिलने वहां पहुंच गई है. मामले सामने आते ही अंजू और उनके ‘प्रेमी’ को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं. इस पूरे मामले पर खुद अंजू ने राजस्थान तक से बात की और पाकिस्तान से ही मामले की सच्चाई बताई.

इस घटना को लेकर अंजू के पति अरविंद आश्चर्यचकित है, उन्हें नहीं पता था कि उनकी पत्नी पाकिस्तान क्यों और कैसे गई है. हालांकि उन्होंने राजस्थान तक को बताया कि उनकी अंजू से लगातार बात हो रही हैं और वह जल्द ही वापस आने के लिए बोल रही है. इस मामले पर राजस्थान तक ने पाकिस्तान में मौजूद अंजू से खास बातचीत की. अंजू ने खुद राजस्थान तक से पाकिस्तान में होने की बात को स्वीकार किया है.

आइए पढ़ते हैं राजस्थान तक से अंजू ने पाकिस्तान जाने को लेकर क्या-क्या कहा

सवाल- अंजू अभी आप कहां हैं?

अंजू – जी, मैं पाकिस्तान में हूं. पेशावर से आगे दीर अपर इलाका है, मनाली जैसा पहाड़ी इलाका है, मैं वहां बिल्कुल अच्छे से सुरक्षित हूं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सवाल- क्या आपने पति को पाकिस्तान जाने की जानकारी दी?

अंजू– नहीं मैंने किसी को कुछ नहीं बताया था. मैंने उन्हें जयपुर घूमने की बात कही थी.

सवाल- आप पाकिस्तान क्यों गई?

अंजू– मैं यहां घूमने आई हूं. मैंने सभी लीगल फॉर्मेट को फॉलो किया है. सबकुछ प्लानिंग और तैयारी करके ही आई हूं, इसके अलावा यहां एक शादी के कार्यक्रम में भी शामिल होना था.

ADVERTISEMENT

सवाल- भिवाड़ी से पाकिस्तान कैसे पहुंची?

अंजू– मैं बाघा बार्डर से पाकिस्तान पहुंची थी. सबसे पहले मैं भिवाड़ी से दिल्ली आई, दिल्ली से अमृतसर पहुंची. उसके बाद बाघा बॉर्डर फिर वहां से पाकिस्तान पहुंची हूं.

ADVERTISEMENT

सवाल – आप पाकिस्तान में किसके पास रूकी हैं?

अंजू– पाकिस्तान में मेरा एक दोस्त है, मेरी उनके परिवार से लंबे समय से बातचीत हो रही है. हम दो साल पहले दोस्त बने थे. यहां पर शादी थी, मैं उसे अटेंड करने आई हूं और यहां पर जगह अच्छी थी तो घूमने का प्लॉन भी बना लिया. मेरा ऐसा कुछ नहीं है. सीमा हैदर से मेरी तुलना करना गलत है. मैं तो वापस आ जाऊंगी, और मैं यहां बिल्कुल सेफ हूं.

सवाल – आपका वापस आने का प्लान क्या है?

अंजू– मेरा ऐसा कुछ नहीं है, मैं 2-4 दिन मैं वापस आ रही हूं.

सवाल- क्या आप वहां नसरुल्लाह से सगाई करने गई हैं?

अंजू – ऐसा कुछ नहीं है. मीडिया बढ़ा-चढ़ाकर बोल रहा है. सीमा हैदर जैसा मेरा कुछ नहीं है.

सवाल- आपकी पाकिस्तान के नसरुल्लाह से दोस्ती कैसे हुई?

अंजू- मेरी दोस्ती 2020 में हुई थी. काम के सिलसिले में मैंने फेसबुक चलाना शुरू किया था. उसी दौरान नसरुल्ला से मेरी बातचीत होना शुरू हुई. पहले फेसबुक से होती थी बाद में नंबर एक्सचेंज हुए और व्हाट्सएप पर बातचीत होना शुरू हुई. मैं नसरूल्ला को दो-तीन साल से जानती हूं. मैंने अपनी बहन और मां को पहले दिन ही यह बात बता दी थी.

सवाल- क्या आपकी बच्चों से कोई बात हुई?

अंजू– हां बच्चों से मेरी लगातार बात हो रही है.

सवाल- क्या आप पति से अलग होना चाहती हैं?

अंजू – जी, विचार तो कुछ ऐसा ही है. क्योंकि शुरू से हमारे अच्छे संबंध नहीं है. बाकि मेरी मजबूरी थी जो मैं उनके साथ रह रही थी. इसलिए मैंने अपने साथ भैया-भाभी को भी रखा है. मैं बच्चों को पढ़ाने के लिए और काम करने के लिए उनके साथ रह रही थी. बीच मैंने गुरुग्राम में भी जॉब की है. मेरा ऐसा कोई पर्पज नहीं है कि मैं यहां नसरुल्लाह से शादी करूंगी. मैं फिलहाल घूमने के पर्पज से आई हूं. मैं इंडिया आकर पति से अलग बच्चों के साथ रहना चाहती हूं. फिलहाल मैं पति के साथ रहती थी.

सवाल- आप कितने दिन की छुट्टी पर गई हैं?

अंजू– मैं कंपनी से 10 की दिन छुट्टी पर यहां घूमने आई हूं. हालांकि मैंने कंपनी कहा था कि मुझे समय लग जाए तो आप किसी और को लगा सकते हैं.

सवाल – क्या आप वापस इंडिया आकर अपने परिवार के साथ रहना चाहती हैं?

अंजू– मेरी अभी कोई प्लानिंग नहीं है, मैं जल्द वापस आऊंगी. भविष्य में कुछ फैसला लूंगी तो बताऊंगी.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, रविवार शाम 4 बजे यह खबर आई कि भिवाड़ी से एक शादीशुदा महिला, जिनका नाम अंजू है, वह पाकिस्तान चली गई हैं. पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की लव स्टोरी की तरह इस केस को देखा जा रहा था. क्रिश्चन महिला की उम्र 36 साल है. और दो बच्चों की मां है. 2007 में फादर के माध्यम में दोनों की शादी हुई थी. तभी से दोनों भिवाड़ी में रह रहे थे. महिला ने करीब एक साल पहले पासपोर्ट बनवाया था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT