Rajasthan weather: बारिश के बाद फिर गिरेगा तापमान, घने कोहरा के साथ पड़ेगी ठंड

ADVERTISEMENT

Rajasthan weather: बारिश के बाद फिर गिरेगा तापमान, घना कोहरा के साथ पड़ेगी ठंड
Rajasthan weather: बारिश के बाद फिर गिरेगा तापमान, घना कोहरा के साथ पड़ेगी ठंड
social share
google news

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के बाद एक बार फिर तापमान में गिरावट होने की संभावना है. पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश धौलपुर में 35 मिमी जबकि पश्चिमी राजस्थान के बिलाड़ा, जोधपुर में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार देर रात जयपुर, धौलपुर, जोधपुर, भरतपुर, अलवर समेत 8 जिलों में बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश 35 मिमी धौलपुर में दर्ज की गई. राजधानी जयपुर में 22.4 एमएम बारिश दर्ज की गई. ये फरवरी माह में पिछले 10 वर्षों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बारिश का रिकॉर्ड है.

सरसों की फसलों को हुआ नुकसान

बेमौसम बरसात से राज्य में सरसों की फसलों को नुकसान हुआ है. इससे किसानों के चेहरे पर मासूसी छा गई है. भरतपुर, धौलपुर और अलवर में सरसों के किसानों को मौसम की मार झेलनी पड़ी है. बारिश ने किसानों के मेहनत पर पानी फेर दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कोटा, बूंदी में आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक आज यानी सोमवार को भी कोटा, बूंदी और बारां में बारिश के आसार हैं. इधर पिछले 24 घंटो में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. मेघगर्जन और बारिश की गतिविधियों में सोमवार से राज्य के अधिकांश हिस्सों में कमी देखने को मिलेगी. राज्य के अधिकांश भागों में आगामी 5-6 दिनों तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा.

तापमान में होगी गिरावट

अगले 2-3 दिनों तक न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी. राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा देखने को भी मिलेगा. यानी बारिश के बाद आसमान भले ही साफ हो जाए पर सर्दी अभी राहत मिलती नहीं दिख रही है. सोमवार को श्रीगंगानगर, चूरू, सीकर, अलवर और बीकानेर में कोहरा और धुंध छाया रहा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:

बारिश-ओलावृष्टि के बाद राजस्थान में फिर करवट लेगा मौसम, देखें IMD का लेटेस्ट अपडेट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT