Rajasthan weather Alert: अलवर में गिरे ओले, जयपुर समेत इन जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी

ADVERTISEMENT

Rajasthan weather Alert: अलवर में गिरे ओले, जयपुर समेत इन जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी
Rajasthan weather Alert: अलवर में गिरे ओले, जयपुर समेत इन जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी
social share
google news

राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम ने अंगड़ाई ली है. बुधवार को दिल्ली-NCR समेत पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश ने सड़कें और गलियां भीगो दी. पिछले 24 घंटों में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु व झुंझुनूं समेत कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई है.

सबसे ज्यादा बारिश हनुमानगढ़ में 5 मिमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को राजस्थान के उत्तरी भागों में हल्की बारिश की संभावना है. बाकी हिस्सों में आसमान साफ रहने का अनुमान है.

अलवर में गिरे ओले

बुधवार को बदले मौसम (rajasthan weather) का असर अलवर और जयपुर में दिखा. अलवर में ओले गिरे (Hail fell in Alwar). वहीं जयपुर में भी बारिश हुई. शाम साढ़े 5 बजे के बाद अचानक मौसम बदल गया. जयपुर और अलवर में 15 मिनट से ज्यादा तक बारिश हुई. सड़कें भीग गईं. मौसम खराब होने से लोग घरों में दुबके रहे.

3-4 फरवरी को नए पश्चिमी विक्षोभ का असर

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक 3 और 4 फरवरी को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. इससे जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीकर में बूंदाबादी पर सर्दी से राहत

सीकर जिले में शीतलहर का दबाव कम होने से मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात इस सीजन में दूसरी बार पारा डबल डिजिट में रिकॉर्ड किया गया. वहीं सुबह कई इलाकों में बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो फरवरी के पहले सप्ताह में बादलों की आवाजाही के बीच सर्दी से राजस्थान को राहत मिलेगी.

ऐसे बढ़ा तापमान

बुधवार को फतेहपुर शेखाावाटी के कृषि अनुसंधान केंद्र में न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं इससे पहले मंगलवार को यहां न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया था. इससे पहले 28 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और 1 दिसंबर को 11.5 डिग्री दर्ज किया गया था. मौसम विभाग की मानें को फिलहाल फरवरी के पहले सप्ताह में प्रदेश के मौसम में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर रहेगा. ऐसे में यहां सर्दी से तो राहत मिलेगी पर तापमान में भी ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:

केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे सचिन पायलट, लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT