Rajasthan Weather Alert: किसानों पर फिर से बरसेगी आफत, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर किसानों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है. अगले 2-3 दिन राजस्थान में बारिश और ओले गिरने की आशंका जाहिक की गई है. ऐसे में खेतों में फसलों को नुकसान होने की आशंका है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए तेज हवाएं, ओलावृष्टि और बारिश का अनुमान जताया है.

29 मार्च को बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागौर, गंगानगर और जोधपुर के हिस्सों में बारिश और आंधी चलने की भी आशंका है. वहीं, 30 मार्च को जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा समेत कई हिस्सों में 30 मार्च के लिए तेज हवाएं चलने और मेघगर्जन का अनुमान है. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक प्रदेश में बुधवार से नया वेस्टर्न डिर्स्टबेंस एक्टिव होने जा रहा है. जिसका असर आगामी दिनों में मौसम पर दिखेगा. ऐसे में किसानों के लिए नई परेशानी खड़ी हो सकती है. क्योंकि खेतों में कटी हुई फसल को बारिश से नुकसान पहुंचने की आशंका है. ऐसे में मौसम विभाग की सलाह के मुताबिक किसान अपनी फसलों को इस बारिश से होने वाले नुकसान से समय रहते बचा सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः सीपी जोशी ने बीजेपी की संभाली कमान, बोले- राजेंद्र राठौड़ के इस सपने को करेंगे पूरा, जानें पूरा मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT