Rajasthan weather: जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा और जयपुर के लिए IMD का अलर्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो: इंडिया टुडे.
social share
google news

राजस्थान (Rajasthan news) में तीखी धूप और गर्मी के बीच जोधपुर (jodhpur), अजमेर (ajmer), उदयपुर (udaipur) कोटा (Kota) और जयपुर (Jaipur) संभागों में मौसम के बदलने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के अलावा आसपास के इलाकों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है. ध्यान देने वाली बात है कि पिछले 24 घंटे में जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है.

सर्वाधिक बारिश अजमेर, जैसलमेर व भोपालगढ़ में 14 मिमी दर्ज की गई है. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री वनस्थली और टोंक में दर्ज किया गया है. अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे तथा सामान्य के करीब है. 

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के जयपुर केंद्र के मुताबिक राजस्थान के दक्षिणी और पूर्वी भागों के जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश का अनुमान है. 

7-9 अप्रैल तक मौसम रहेगा शुष्क

मौसम विभाग के मुताबिक 7-9 अप्रैल मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 10-11 अप्रैल से पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों मेघगर्जन, बारिश गतिविधियां होने की संभावना है. 13 से 15 अप्रैल के दौरान एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है. इसके प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंधी-बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

राजस्थान के सरकारी दफ्तरों में जींस-टीशर्ट पर बैन!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT