Rajasthan: जयपुर, अजमेर समेत इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें ताजा अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो: इंडिया टुडे.
social share
google news

राजस्थान के कई जिलों में शनिवार को बारिश, आंधी और बादल गरजने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के तातलिक चेतावनी के मुताबिक जयपुर, अजमेर, चुरू, नागौर, बीकानेर, झुंझुनूं, सीकर,  श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और इनके आसपास के क्षेत्रों में 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 

मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर संभाग में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ, अचानक तेज हवाएं 30-40 किमी प्रति घंटे तक असैा कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

13 और 14 अप्रैल को तेज आंधी के साथ होगी बारिश

13 और 14 अप्रैल को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में तेज बादल गरजने के साथ ही कहीं-कहीं 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज आंधी की प्रबल संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने का खतरा है. 

न करें ये गलती

ऐसी चेतावनी के बाद बादल घिरने और बिजली कड़कने के दौरान बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें. किसी हरे पेड़ की ओट न लें. घर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बंद रखें और इस दौरान इलेक्ट्रिक स्विच बंद कर दें. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

15 अप्रैल को बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की होने और बाकी भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 16-17 अप्रैल को राज्य के अधिकतर भागों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 18-19 अप्रैल एक और नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कहीं-कहीं आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan Live News: अजमेर में तीन मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, मौके पर 100 दमकल की गाड़ियां, 26 घंटे से धधक रही आग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT