Rajasthan Weather: मौसम विभाग ने जोधपुर, भरतपुर, जयपुर और कोटा के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ADVERTISEMENT

मौसम विभाग ने जोधपुर, भरतपुर, जयपुर के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने जोधपुर, भरतपुर, जयपुर के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट
social share
google news

weather update of rajasthan: उत्तर भारत समेत राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके की ठंड के बीच काले घने बादलों ने मौसम बदल दिया है. प्रदेश के कुछ जिलों में बुधवार को जयपुर और अलवर में बारिश हुई. अलवर में ओले तक पड़े. मंगलवार को बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु व झुंझुनूं समेत कई जिलों में बारिश ने मौसम बदल दिया.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक राज्य के कुछ हिस्सों में एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होने वाला है. इसका असर 3-5 फरवरी तक रहेगा. मौसम विभाग ने जोधपुर बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक 3 फरवरी को जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ हल्की या मध्यम बारिश और होने के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही ओले गिरने की संभावना जताई है. वहीं 4 फरवरी को जयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कुछ भागों में हल्की-मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली के अलावा ओले गिरने की संभावना जताई है.

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 3 फरवरी को जयपुर और अजमेर संभाग के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस संभागों के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 4 फरवरी को बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है. 5 फरवरी को भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT