Rajasthan Weather: अलवर, भरतपुर, दौसा समेत 24 जिलों में बारिश का अलर्ट, यहां हो सकती है ओलावृष्टि

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather: अलवर, भरतपुर, दौसा समेत 24 जिलों में बारिश का अलर्ट, कई जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि
Rajasthan Weather: अलवर, भरतपुर, दौसा समेत 24 जिलों में बारिश का अलर्ट, कई जिलों में हो सकती है ओलावृष्टि
social share
google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में फरवरी माह में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया. जहां महीने के शुरूआत से ही बारिश के साथ कोहरे और ठंड का असर देखा जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने आगामी एक-दो दिन में कई जिलों में बारिश/ओलावृष्टि का अपडेट जारी किया है. बारिश के कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में 2 डिग्री तक पारा लुढ़क गया है. जिससे ठंड का असर और देखा जा रहा है.

इन जिलों में मेघगर्जन/वज्रपात का अलर्ट (Meteorological Department Update)

ऑरेंज अलर्ट: अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, जोधपुर, नागौर.

येलो अलर्ट: भीलवाड़ा, बूंदी, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Rajasthan Weather Alert)

मौसम विभाग के मुताबिक 4 फरवरी को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभागों में कुछ स्थानों पर बारिश की चेतावनी है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, जोधपुर संभाग में बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा 5 फरवरी को भी कई जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना हैं.

प्रमुख जिलों का न्यूनतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 14.4, भीलवाड़ा 11.2, अलवर 8.2, जयपुर 13.3, सीकर 10.0, कोटा 14.2, चितौड़गढ़ 10.6, बाड़मेर 15.2, जैसलमेर 14.0, जोधपुर 15.6, बीकानेर 10.5, चूरू 11.1, श्रीगंगानगर 10.7, धौलपुर 12.7, डूंगरपुर 15.7, जालौर 14.7, सिरोही 10.6, सीकर (फतेहपुर) 11.6, करौली 13.6 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया. अलवर में सबसे कम 8.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT