Rajasthan Weather: 2 दिन बाद जयपुर-जोधपुर समेत कई संभागों में बारिश का अलर्ट, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट 

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather: 2 दिन बाद जयपुर-जोधपुर समेत कई संभागों में बारिश का अलर्ट, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट 
Rajasthan Weather: 22 जिलों में होगी बारिश, जैसलमेर-चूरू में पारा लुढ़का, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट
social share
google news

Rajasthan Weather:  राजस्थान में फरवरी माह के दौरान कई बार मौसम में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब एक बार अब फिर से फरवरी के आखिरी दिनों में मौसम बदलता हुआ दिख रहा है. मौसम विभाग की माने तो अब फरवरी की आखिरी दिनों में एक बार फिर से बारिश देखने को मिल सकती है. यह बारिश किसानों की चिंता बढ़ा सकती है क्योंकि इन दिनों खेतों में सरसों और गेहूं की फसल तैयार होने की स्थिति में हैं, बारिश और ओलावृष्टि के चलते इन फसलों में नुकसान की अधिक संभावना बनी हुई है, जिसके कारण किसान अभी चिंतित नजर आ रहे हैं. वहीं अब दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है और न्यूनतम तापमान करीब 10 डिग्री के आसपास हैं.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 2 दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 26 और 27 फरवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के जयपुर, उदयपुर. कोटा संभागों और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभागों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना बताई गई है. इसके बाद फरवरी माह के आखिरी 2 दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है. 

प्रमुख जिलों का न्यूनतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 11.9, भीलवाड़ा 11.7, अलवर 7.0, जयपुर 12.4, सीकर 5.0, कोटा 14.4, चितौड़गढ़ 12.4, बाड़मेर 13.1, जैसलमेर 11.1, जोधपुर 13.2, बीकानेर 13.0, चूरू 8.6,  श्रीगंगानगर 9.3, धौलपुर 10.1, डूंगरपुर 15.2, जालौर 10.5, सिरोही 7.8, सीकर (फतेहपुर) 5.3, करौली 5.4 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया. फतेहपुर सीकर में सबसे कम 5.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT