Rajasthan Weather: पल-पल में बदल रहा राजस्थान का मौसम, अब बारिश को लेकर आया नया अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather: पल-पल में बदल रहा राजस्थान का मौसम, अब बारिश को लेकर आया नया अपडेट
social share
google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में फरवरी माह के शुरूआत से ही मौसम में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. कभी ठंड का सितम देखा जा रहा है तो कभी बारिश तो कभी दिन में तेज धूप. फरवरी माह में मौसम तेजी से बदल रहा है. कभी दिन तापमान में बढ़ोत्तरी तो कभी तापमान नीचे आ जाता है. फरवरी के शुरूआती दिनों में बारिश भी देखने को मिली, इस दौरान कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई. अब फिर से प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अपडेट सामने आ रहा है. 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 19 फरवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र (Induced Cyclonic circulation) बनने की प्रबल संभावना है. इसके प्रभाव से 19-20 फरवरी को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक (Thunderstorm, lightning) के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का न्यूनतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 11.8, भीलवाड़ा 9.0, अलवर 5.8, जयपुर 12.2, सीकर 10.0, कोटा 10.1, चितौड़गढ़ 9.2, बाड़मेर 13.4, जैसलमेर 10.5, जोधपुर 13.1, बीकानेर 13.3, चूरू 8.6,  श्रीगंगानगर 8.8, धौलपुर 11.1, डूंगरपुर 15.8, जालौर 12.6, सिरोही 12.4, सीकर (फतेहपुर) 7.4, करौली 12.4 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया. सीकर (फतेहपुर) में सबसे कम 4.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT