Rajasthan Weather: कई जिलों में छाएंगे बादल पर नहीं होगी बारिश, मकर संक्रांति के बाद गिरेगा पारा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 8-9 जनवरी के बाद से ठंड से थोड़ी राहत मिली है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंशिक रूप से बादल दिख रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो 12-13 जनवरी को बादल छाए रहेंगे. हालांकि बारिश की संभावना नहीं है. इससे तापमान गिरेगा. उधर 14 जनवरी तक फिर तापमान बढ़ेगा और शीतलहर शुरू हो जाएगा.

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 12 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्रों में एक परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है. इसके असर से राज्य के उत्तर-पश्चिमी व उत्तरी भागों में 12-13 जनवरी को बादल छाए रहेंगे.

14 जनवरी से राज्य के अधिकतर भागों में एक बार फिर उत्तरी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की बड़ी गिरावट होने से राज्य में फिर शीतलहर का दौर शुरू होगा. शीतलहर का ये दौर बीकानेर सम्भाग से शुरू होगा. 15 जनवरी से शीतलहर की तीव्रता में बढ़ोत्तरी होने से बीकानेर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग के अधिकतर भागों में शीतलहर से तीव्र शीतलहर दर्ज होने की प्रबल संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मंगलवार को बादलों के दबाव की वजह से न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री रहा. बुधवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री, मगंलवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा.

यह भी पढ़ें:  चाय-कचौरी बेचने वाले का बेटा CA Exam में बना राजस्थान टॉपर, वेब सीरीज देखकर करता था एंटरटेनमेंट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT