Rajasthan Weather Today: घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित, माइनस 1 डिग्री तापमान ने बढ़ाई ठिठुरन

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Today: फतेहपुर शेखावाटी में मगलवार को तीसरे दिन भी कई स्थानों पर आंशिक रूप से कोहरे का असर रहा. क्षेत्र में शीतलहर की वजह से सर्दी तेज रही. ठंडक बढ़ने से अधिकतम तापमान में भी आधा डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र की मौसम रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र पर मंगलवार को न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री रहा.

सोमवार को अधिकतम तापमान 21.5 व न्यूनतम 1.2 डिग्री रहा. रविवार को अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम 1.0 डिग्री रहा. मौसम के जानकारों के अनुसार 5 तक शीतलहर का असर रहेगा. शेखावाटी में चार जनवरी तक पाला पड़ने की संभावना है. इस दौरान कई स्थानों पर तापमान जमाव बिंदु से नीचे आ सकता है. जयपुर मौसम विभाग की मानें तो शेखावाटी में शीतलहर का असर पांच जनवरी तक रहेगा.

राजस्थान का फतेहपुर प्रदेश में फिर एक बार सबसे ठंडा शहर बना है. फतेहपुर में बीती रात न्यूनतम तापमान पहुंचा -1 डिग्री पहुंच गया. इससे बाहरी क्षेत्रों में बर्फ जमी दिखाई दी. गाड़ियों और फसलों पर बर्फ जमी दिखाई दी. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं पेड़-पत्तियों पर ओस की बूंदे जम गई है. मौसम विभाग के माने तो 5 जनवरी तक इस कड़क ठंड का असर देखने को मिलेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जोधपुर गैस ब्लास्ट मामले में अब तक 35 मौतें, पीएम मोदी ने पीड़ित के घर पत्र भेजकर जताया दुख

    ADVERTISEMENT